बॉक्स ऑफिस पर ‘ब्लैक पैंथर’ की शानदार ओपनिंग

मनोरंजन। शुक्रवार का दिन बॉक्स ऑफिस के लिए बेहद खास होता है। सिनेमाघरों में नई फिल्में दस्तक देती हैं। इस बार अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और अनुपम खेर की फिल्म ‘ऊंचाई’  रिलीज हुई और पहले दिन अपने बजट का दस फीसदी कमाने में नाकामयाब रही। सामंथा रुथ प्रभु अभिनीत ‘यशोदा’ की ओपनिंग डे पर ठीक-ठाक कमाई हुई। शुक्रवार को हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने सबसे ज्यादा कमाई की है। इस फिल्म का क्रेज भारतीयों में इस कदर है कि इसने पहले ही दिन सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया।

यशोदा:-
सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘यशोदा’ देखने वाले फिल्म की काफी तारीफ कर रहे हैं। दर्शकों को इस एक्शन और इमोशन से भरपूर फिल्म में सामंथा की एक्टिंग की काफी पसंद आ रही है। 30-35 करोड़ के बजट में बनी ‘यशोदा’ ओपनिंग डे पर दस फीसदी कमाने में कामयाब रही। अब तक के प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 3.20 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर:-
हॉलीवुड की फिल्म ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। सामने आ रहे आंकड़ों के मुताबिक 1250 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 12.50 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। ब्लैक पैंथर की कमाई फिल्म के बजट के हिसाब से काफी कम है। लेकिन, भारत में कमाई कर रही अन्य फिल्मों के मुताबिक इसकी कमाई काफी ज्यादा है।

ऊंचाई:-
बर्फीले पहाड़ों के बीच रोमांच और हौसले की कहानी सिनेमाघरों में दर्शकों को आकर्षित करने में नाकामयाब रही। आलम यह हुआ कि 40 करोड़ रुपये के बजट में बनी अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और अनुपम खेर की इस फिल्म को पहले दिन मात्र दो करोड़ रुपये की कमाई से संतुष्ट होना पड़ा। यानी फिल्म ओपनिंग डे पर 10 फीसदी तक का कारोबार नहीं कर पाई। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि वर्ड ऑफ माउथ के जरिए कुछ दिन बाद फिल्म की कमाई में उछाल आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *