Bharat Ratna: चौधरी चरण सिंह समेत इन लोगों को मिला भारत रत्‍न, लालकृष्ण आडवाणी को उनके आवास पर जाकर राष्‍ट्रपति करेंगी सम्‍मानित  

Bharat Ratna: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पी.वी. नरसिम्हा राव, कृषि वैज्ञानिक डॉ एमएस स्वामीनाथन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया. बता दें कि देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री और भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी भारत रत्‍न दिया जाना था लेकिन उनकी तबीयत कुछ खराब होने के कारण वह सम्‍मान समारोह में शामिल नहीं हो सके. ऐसे में उनके उम्र और खराब सेहत को देखते हुए राष्‍ट्रपति दौपदी मुर्मू रविवार को उनसे मुलाकात करने खुद उनके आवास पर जाएगी.  

Bharat Ratna: ये लोग हो चुके हैं सम्‍मानित

बता दें कि हाल ही में इन पांचों हस्तियों को भारत रत्‍न देने देने का ऐलान किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील पर इन लोगों को सम्‍मान देने का घोषणा किया गया था. वहीं इससें पहले साल 2014 में नरेंद्र मोदी की अगुआई में भाजपा की सरकार बनने के बाद महामना मालवीय, पंडित अटल बिहारी वाजपेयी, प्रणब मुखर्जी, भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जा चुका है.

Bharat Ratna: अब तक 53 लोग इस सम्‍मान से सम्‍मानित

वहीं, अब तक कुल 53 लोगों को भारत रत्न दिया जा चुका है. वहीं, 3 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया था. बता दें कि लाल कृष्‍ण आडवाणी की उम्र 96 साल की है ऐसे में वो इस वक्‍त बीमार भी रहते हैं. ऐसे में

Bharat Ratna: आरएसएस से जुड़े तीसरे नेता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू खुद उनके आवास पर पहुंचकर सम्‍मानित करेंगी. दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी और नानजी देशमुख के बाद आडवाणी ऐसे तीसरे आरएसएस से जुड़े नेता हैं जिन्हें भारत रत्न दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़े:-April 2024 Bank Holiday: अप्रैल में 14 दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *