Mukhtar Ansari: सुपुर्द-ए-खाक हुए मुख्तार अंसारी, कब्रिस्तान के बाहर उमड़ी भारी भीड़

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इस दौरान परिजनों ने उन्हें मिट्टी दी. मुख्‍तार अंसारी के सुपुर्द-ए-खाक के दौरान कब्रिस्तान के बाहर लोगों का भारी हुजूम रहा. इस बीच समर्थकों ने मुख्तार जिंदाबाद के नारे लगाए. वहीं, सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए है.

बता दें कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का गुरुवार की रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. जिसके बाद उसे शुक्रवार को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में उनके शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया.

Mukhtar Ansari: जिले में धारा 144 लागू

दरअसल, शुक्रवार की देर रात उसका शव बांदा से गाजीपुर पहुंचा था. मुख्तार अंसारी को मोहम्मदाबाद के कालीबाग स्थित उसके पुश्तैनी कब्रिस्तान में दफनाया गया. मुख्तार के जनाजे में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी, जिसके कारण पूरे गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गई है. मुख्तार की मौत के बाद से ही पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्‍तार अंसारी के सुपुर्द-ए-खाक के वक्‍त सुरक्षा के लिहाजा डीएम और एसपी खुद इलाके में कैंप कर रहे हैं.

Mukhtar Ansari: न्‍यायिक जांच के आदेश

मोहम्मदाबाद में मुख्तार के घर के बाहर और कब्रिस्तान तक पुलिस के साथ साथ पैरा मिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है. वहीं, माफिया के पोस्टमॉर्टम की प्राइमरी रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है लेकिन परिवार और विपक्षी दलों के आरोपों के बाद योगी सरकार ने मुख्तार की मौत की न्यायिक जांच का आदेश दिया है और इसके लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है.

इसे भी पढ़े:-Bharat Ratna: आज बिहार के लिए ऐतिहासिक दिन,  चौधरी चरण सिंह समेत इन हस्तियों को मिलेगा भारत रत्‍न  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *