Bareilly: 75 बीघा जमीन पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

Bareilly Development Authority: बरेली में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर कहर बरपा रहा है. दरअसल, बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने बड़ा बाइपास के गांव अहलादपुर में  75 बीघा जमीन पर बसाई जा रही दो अवैध कॉलोनियों को जमींदोज कर दिया है. वहीं इससे पहले भी अगले बृहस्पतिवार को पांच अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी.

45 बीघा जमीन पर बन रहा था अवैध कालोनी

बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि अहलादपुर पुलिस चौकी के पास 45 बीघा जमीन पर कॉलोनाइजर प्रेम यादव और केपी कनौजिया कॉलोनी बसा रहे थे.  सड़क, चहारदीवारी और नालियों का निर्माण करा लिया था. बिजली के पोल भी लग चुके थे. लेकिन मानचित्र मांगने पर नहीं दिखा सके.

इसके अलावा, इसी क्षेत्र में सियाराम साहू कुंज वाटिका के नाम से 30 बीघा में कॉलोनी बसा रहे थे. उनके पास भी मानचित्र नहीं मिला. इसी पर कार्रवाई करते हुए दोनों अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करा दिया गया. ध्वस्तीकरण के दौरान सहायक अभियंता हरीश कुमार, अवर अभियंता सुनील गुप्ता, एसके सिंह मौजूद रहे.

वहीं, बरेली विकास प्राधिकरण वीसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 के तहत कार्रवाई की गई है. साथ ही लोगों से अपील भी की है कि संपत्ति खरीदते समय मानचित्र स्वीकृति संबंधी सभी कागजात जांच लें.

 एक दिन पहले यहां हुई थी कार्रवाई
आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को बिलवा रोड पर गांव आसपुर में कार्रवाई हुई थी. यहां हरवंश यादव दो जगह 20 बीघा व 10 बीघा भूमि पर कॉलोनी विकसित कर रहे थे. इन्‍हीं के साथ ही इसी गांव में गौरव अरोड़ा भी छह बीघा में कॉलोनी बसा रहे थे. जिसके लिए उन्‍होंने चहारदीवारी और सड़क का निर्माण भी कर लिया था.

इसी तरह बड़ा बाईपास पूरनपुर रोड पर इलयास 10 बीघा के जमीन पर अवैध कॉलोनी बसा रहे थे. बड़ा बाईपास के ही सैदपुर चुन्नी पर शेर बहादुर 15 बीघा में अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहे थे. इन सब मामले के जांच करने के बाद सभी कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाकर उन्‍हें ध्वस्त कर दिया गया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *