बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाते दिख रही ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’

मनोरंजन। डायरेक्‍टर जेम्स कैमरून की नई फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ भारत में कमाई के नए रिकॉर्ड बनाती दिख रही है। 16 दिसंबर को रिलीज होने जा रही इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही शानदार कमाई कर ली है। बीते 24 घंटे मे जिस तरह से रिलीज के पहले दिन की टिकटें बिकनी शुरू हुई हैं, उससे यही लगता है कि रिलीज के पहले दिन ये देश में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की कमाई का नया रिकॉर्ड बनाने वाली है। पहले दिन की कमाई के मामले में अभी तक मार्वल स्टूडियोज की फिल्म ‘एवेंजर्स एंड गेम’ पहले नंबर पर है जिसने साल 2019 में रिलीज के पहले दिन 53.10 करोड़ रुपये कमाए थे।

विस्मयकारी फिल्म की बेताबी –
फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ की मुंबई में मंगलवार की दोपहर हुई स्पेशल स्क्रीनिंग देखने वाले समीक्षकों के रिव्यू सामने आने लगे हैं। अधिकतर समीक्षक इस फिल्म की विजुअल अपील को लेकर आश्‍चर्यचकित हैं। फिल्म में दिखाए गए दृश्यों के कारण फिल्म दर्शकों में सिनेमा का ये नया अनुभव देखने की इच्छा और बलवती हो उठी है। फिल्म के तड़के से शुरू होने वाले शोज भी हाउसफुल होने शुरू हो चुके हैं। अनुमान है कि अगले दो दिन में फिल्म के पहले दिन के सारे टिकट एडवांस बुकिंग में भी बिक जाएंगे।

टिकटों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार –
बुधवार दोपहर तक फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ की एडवांस बुकिंग को लेकर जो आंकड़े सामने आए हैं, वे इसके ठीक हफ्ते भर बाद रिलीज हो रही निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ इस साल की दुनिया भर में सबसे ज्यादा प्रतीक्षित फिल्म रही है। फिल्म की एडवांस बुकिंग महीने भर पहले ही खुल गई थी और बुधवार की दोपहर तक मिले आंकड़ों के अनुसार फिल्म के अब तक करीब साढ़े तीन लाख टिकट बिक चुके हैं और इनमें से भी करीब 25 फीसदी टिकट बीते 24 घंटों मे बिके हैं।

एडवांस बुकिंग में कमा लिए करोड़ों
फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ अंग्रेजी के अलावा भारत में हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है। फिल्म थ्रीडी, थ्रीडीआईमैक्स, टूडी और फोर डीएक्स में रिलीज हो रही है। फिल्म के सिर्फ अंग्रेजी संस्करण ने भारत में अब तक करीब आठ करोड़ रुपये की कमाई एडवांस बुकिंग में बिकी टिकटों से कर ली है। फिल्म की कुल एडवांस बुकिंग करीब 13.50 करोड़ रुपये हो चुकी है। हिंदी भाषी दर्शकों में भी फिल्म को लेकर खासा उत्साह है और हिंदी संस्करण की भी अब तक करीब दो करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ एडवांस बुकिंग से हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *