आजमगढ़ में एटीएस ने PFI के दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

आजमगढ़।  जिले में एक बार फिर एटीएस ने  करीब सात महिने बाद दो संदिग्ध युवको को हिरासत में लिया है। तथा उनसे पूछताछ कर रही है। एटीएस द्वारा युवको को हिरासत में लिए गए युवकों का कनेक्‍शन पीएफआई से होने की आशंका जताई जा रही है। पुरे मामले पर पुलिस और परिवार के सदस्य कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

जनपद में रविवार को एटीएस की टीम ने निजामाबाद थाना क्षेत्र के सुराई गांव के वकार व मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अमिलो गांव के मोहम्मद अंजार के घर पर छापेमारी की। इस दौरान एटीएस के लोग नॉरमल युनिफार्म में आए थे और दोनो युवको को अपने वाहन मे बैठा कर चले गए। इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस के पहुंचने पर पता चला कि सादे लिबास में असलहों के साथ आए लोग एटीएस के हैं। जो कि छानबीन के बाद एटीएस की टीम ने दोनों युवको को हिरासत में ले लिया है।

हाफिज की पढ़ाई के दौरान पीएफआई से हुआ प्रभावित
निजामबाद के सुराई गांव निवासी वकार अहमद के घर जाने पर पता चला कि वकार अहमद लखनऊ में किसी मदरसे मे हाफिज की पढ़ाई कर रहा था। वहीं से इसके संबंध पीएफआई से हुए, वकार अहमद के पिता पहले खाड़ी देश में रहते थे। लेकिन कुछ महिनों से वह घर पर ही है। वे कहते है कि अभी वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। उनका बच्चा जैसे ही आता है वह इस मामले में बात करेगें।

वहीं पुलिस के अधिकारी भी इस पुरे मामले पर अभी कुछ बोलने से इंकार कर रहे है। बता दें कि इससे पहले भी अगस्त 2022 में जिले के मुबारकपुर से एटीएस ने पीएफआई के लिए काम करने वाले सबाउददीन नामक युवक को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *