ऐसे अप्लाई करें फाउंडेशन, इंहन्स दिखेगी स्किन…

ब्यूटी & स्किन। लड़कियां स्किन को इंहेंस दिखाने के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं, हालांकि कई बार ये लुक को खराब कर देता है। ऐसा तब होता है, आप जब इसे लगाने में गलती करते हैं। फाउंडेशन लगाते समय होने वाली गलतियां-

गलत रंग का फाउंडेशन चुनना- कई लड़कियां स्किन को एक शेड लाइट दिखाने के लिए स्किन टोन से हटकर फाउंडेशन को खरीद लेती हैं, लेकिन हमेशा आपको एक ऐसा फाउंडेशन खरीदना चाहिए, जो आपकी स्किन की टोन से मेल खाता हो।

ड्राई स्किन पर फाउंडेशन लगाना- लड़कियां अक्सर इस गलती को करती हैं। गर्मियों के मौसम में उन्हें ऐसा लगता है कि क्रीम लगाने से स्किन ऑयली हो जाएगी, जबकि इस मौसम में आपको किसी लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अगर रूखे और बेजान चेहरे पर फाउंडेशन लगाती हैं, तो आपका रूखापन हाईलाइट हो जाएगा।

स्किन टाइप के मुताबिक फाउंडेशन न चुनना- फाउंडेशन खरीदने से पहले आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में पता होना चाहिए। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो ऐसे प्रोडक्ट पर ध्यान दें, जो ऑयल फ्री हो और तेल सोखने वाले हों। ड्राई स्किन टाइप के लिए क्रीम या सीरम बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें, जो आपके चेहरे को हाइड्रेटेड रखे।

गर्दन पर फाउंडेशन न लगाना- आप अगर अपने पूरे चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपनी गर्दन पर भी इस्तेमाल करें। आप अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो कोई भी फर्क कर सकता है, क्योंकि आपकी गर्दन चेहरे के रंग से वैसे भी हल्की होती है। एक समान दिखने के लिए, पहले चेहरे पर अपनी जॉलाइन तक और फिर गर्दन पर लगाएं।

ओवर अप्लाई करना- फाउंडेशन लगाने से स्किन ईवन दिखाई देने लगती हैं। यही वजह है कि कुछ लड़कियां स्किन को ईवन दिखाने के चक्कर में फाउंडेशन की कई लेयर्स लगा लेती हैं। ऐसे में आपकी त्‍वचा पर कई परतें दिखने लगती हैं। आप ईवन स्किन पाने के लिए अपने चेहरे के मार्क्स को कंसीलर से छुपा सकते हैं और फिर उसके बाद फाउंडेशन की एक लेयर को अप्लाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *