“Happan” का शूटिंग शेड्यूल हुआ पूरा, हप्पन सांगवाले की भूमिका में दिखेंगे राजेन्द्र गुप्ता

Film Happan: पिछले दिनों दिल्ली, गाज़ियाबाद के गाँव इनायतपुर व रघुनाथपुर में फ़िल्म ‘हप्पन’ की शूटिंग की गई. फ़िल्म के निर्माता ग़ाज़ियाबाद के रवि यादव व रूस की श्वेता सिंह ‘उमा’ है. वहीं, निर्देशक सुनील प्रेम व्यास है और फ़िल्म में सुप्रसिद्ध अभिनेता राजेन्द्र गुप्ता व निर्भय ठाकुर ने मुख्य भूमिका निभाई है.

लोकनाट्य विधा स्वांग के आस पास घूमती है हमारी कहानी

रवि यादव ने एक बतचीत के दौरान बताया कि हमारी कहानी लोकनाट्य विधा स्वांग के आस पास घूमती है, जिसमें दो किरदार हैं इन्ही के ज़रिए कहानी आगे बढ़ती है. हम इस फ़िल्म के माध्यम से स्वांग या और ऐसी ही लोक कलाओं से आज की स्थिति को दर्शाना चाहते हैं जो विलुप्त हो चुकी हैं. एक समय में स्वांग, ढोला, नौटंकी रागिनी जैसी अनेक लोककलाएं थीं, जो मनोरंजन का मुख्य साधन हुआ करती थीं. लेकिन आज टीवी, फ़िल्म व सोशल मीडिया के दौर में ये कलाएं और इनसे जुड़े कलाकार हाशिये पर चले गए हैं. ‘रवि पिक्चर्स’ व द क्रिएटिव पैराडाइज़ के बैनर तले बनने वाली ये फ़िल्म एक मार्मिक विषय व सामाजिक सन्देश के साथ, बहुत जल्द दर्शकों के सामने आएगी.

happan

MX प्लेयर पर भूख को मिला भरपूर प्‍यार  

Film Happan के लेखक व निर्माता रवि यादव मूलतः गाज़ियाबाद के रहने वाले हैं और पिछले काफी वर्षों से मुंबई में बतौर अभिनेता व फ़िल्म निर्माता काम कर रहे हैं. रवि यादव अनेक एड फिल्म्स, धारावाहिक व गीतों का निर्माण कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस पर उनका बनाया गीत बहुत वायरल हुआ था जिसे गाया था मशहूर गायक शान ने व जिसका लॉन्च मुख्यमंत्री योगी ने किया था. कुछ दिन पहले ही उनकी एक फ़िल्म ‘भूख’ MX प्लेयर पर रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों का काफा प्यार व सराहना प्राप्त हुई थी.

happan

ये फ़िल्म बनाना एक सुखद अनुभव

रवि यादव ने बताया कि फ़िल्म की दूसरी निर्माता श्वेता सिंह ‘उमा’ भी मूलतः भारतीय हैं और काफी समय से रूस में रहती हैं. फ़ैशन डिज़ाइनर, रेडियो जॉकी व जानी मानी साहित्यकार श्वेता सिंह के साथ जुड़कर ये फ़िल्म बनाना एक सुखद अनुभव है क्योंकि हम दोनों निर्माता साहित्य से भी जुड़े हैं तो हमारी सोच एक जैसी है. हम आगे भी इस तरह के क्लासिक सब्जेक्ट्स पर काम करने की योजना बना रहे हैं. निर्मात्री श्वेता सिंह उमा ने बताया कि राजेन्द्र गुप्ता जैसे मंझे हुए कलाकार के साथ काम करना वाकई बहुत अच्छा रहा. वो जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही सरल व विन्रम इंसान हैं.

happan

‘टेक इट इज़ी’, ‘नंदी’ जैसी कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके सुनील प्रेम व्यास ने भी बहुत दिल से और मेहनत से फ़िल्म का निर्देशन किया है. वो स्वयं एक अच्छे अभिनेता भी हैं और ‘दर्पण’ नाम से उनका एक नाट्य ग्रुप रंगमंच की दुनिया में अच्छा कार्य कर रहा है. सुनील को निर्देशन के लिए चुनने का एक कारण ये भी था कि नाटक व कलाकार के मन व जीवन को वो बारीकी से समझते हैं. फ़िल्म हप्पन के डायरेक्टर ऑफ फ़ोटोग्राफ़ी हैं पंकज शर्मा जो पहले अनेक फिल्म्स व एड फिल्म्स बतौर कैमरामैन शूट कर चुके हैं. फिल्म के अन्य कलाकारों में केशव सधाना, विदुषी यादव, रतन भारती व विनय कुमार शामिल हैं. Film Happan के संगीतकार हैं हृज्जु रॉय व फ़िल्म का संपादन मनोज मिश्रा का है. रवि यादव ने फ़िल्म में सहयोग के लिए पूरी टीम, गाँव इनायतपुर, रघुनाथपुर के सभी निवासियों और उत्तर प्रदेश पुलिस का दिल से आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़े:- Today Horoscope: इन राशि वालों को आज मिलेगी खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *