RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू होगा आवेदन

RRB Technician Recruitment 2024: रोजगार की तलाश कर रहें युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इस अधिसूचना के मुताबिक, रेलवे में तकनीशियन के 9000 पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों की भर्ती की जाएगी.

आपको बता दें कि रेलवे में इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 09 मार्च से शुरू होगी. वहीं, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 08 अप्रैल, 2024 को निर्धारित की गई है. ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्‍य उम्मीदवार आरआरबी के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो इसके आधिकारिक वेबसाइट लिंक एक्टिव होने के बाद अपना आवेदन कर सकते है.

RRB Technician Recruitment 2024: रिक्ति पदों का विवरण

आरआरबी के इा भर्ती अभियान का लक्ष्‍य कुल 9000 खाली तकनीशियन के पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों की नियुक्ति करना है, जिनमें से 1100 पद तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए हैं, और बाकी 7900 रिक्तियां तकनीशियन ग्रेड III सिग्नल के लिए हैं.

तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल1,100 रिक्तियां
तकनीशियन ग्रेड III सिग्नल7,900 रिक्तियां
कुल पद9,000
RRB Technician Recruitment 2024: आयु सीमा

वहीं अगर बात करें इन पदों के लिए आयू सीमा की तो तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए आवेदक की आयु न्‍यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 36 वर्ष होनी चाहिए. जबकि तकनीशियन ग्रेड III पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

RRB Technician Recruitment 2024: रजिस्‍ट्रेशन फीस

आवेदन पत्र भरते वक्‍त ध्‍यान दें कि एससी / एसटी, पूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को आवेदन शुल्‍क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है. इसके अलावा, इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्‍मीद्वार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर विजीट कर सकता है.

इसे भी पढ़े:- Indian Coast Guard Navik Bharti: 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी! इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली बंपर भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *