IB ACIO 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो में एसीआइओ 2 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी जारी, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

IB ACIO Admit Card 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (IB ACIO 2024) ग्रेड 2 भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर (IB ACIO Exam City 2024) आवंटित कर दिए गए हैं. इस सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना आईबी की तरफ से कैंडिडेंट्स के रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर भेज दिए गए हैं. ऐसे में उम्मीदवार अपना परीक्षा शहर जानने के लिए आवेदन के समय ऑनलाइन फॉर्म में भरे गए ईमेल को चेक करके जान सकते हैं.

IB ACIO 2024: इस दिन जारी होगी एडमिट कार्ड

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 के लिए परीक्षा की जानकारी कैंडिडेट्स को इसलिए पहले जारी की है, जिससे की वो एग्‍जाम सेंटर को जानकर वहां जाने की सारी व्‍यवस्‍था कर सके. हालांकि, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) के माध्यम से ले सकेंगे.

हालांकि, आइबी द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीख की अभी कोई सूचना नहीं है, लेकिन पूर्व परीक्षाओं के पैटर्न के अनुसार हॉल टिकट परीक्षा तिथि से 2-3 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं.

IB ACIO 2024: 995 पदों पर होगी भर्ती

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / टेक्निकल के 995 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी. जिसके बाद आवेदन की प्रक्रिया 25 नवंबर 2023 से शुरू की थी, जो कि 15 दिसंबर तक चली थी. वहीं, अब पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है.

यह भी पढ़ें:-बिहार विधान परिषद सचिवालय में प्रतिवेदक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, जानिए कहां और कैसे करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *