ESIC Recruitment 2024: बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिए सलेक्‍शन लेने का प्रोसेस

ESIC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिना परीक्षा के नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ESIC के इस वैकेंसी के माध्‍यम से सीनियर रेजिडेंट GDMO और एसआर अंडर थ्री ईयर स्कीम के पदों पर नियुक्तियां की जाएगी.

वहीं, ESIC के इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.esic.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है. इसके साथ इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर विजि‍ट कर सकते है.

ESIC Recruitment 2024: 6 मार्च को होगा इंटरव्यू 

आपको बता दें कि ESIC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. जो 6 मार्च को सुबह 9:15 बजे से 11 बजे तक ईएसआईसी अस्पताल Peenya, बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा.  इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीद्वारो की आयु अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए.

बता दें कि ESIC के इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 11 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. वहीं, चयनित उम्मीदवारों को चयन आदेश प्राप्त होने की तारीख से तुरंत / 15 दिनों के भीतर ही ज्वाइन करना होगा.

ESIC Recruitment 2024: इन डॉक्यूमेंट्स की होगी आवश्‍यकता

ESIC के पदों पर भर्ती के साक्षात्कार में शामिल हो रहे कैंडिडेट्स के लिए अपने दसवीं मार्कशीट, प्रमाणपत्र (आयु के प्रमाण के रूप में), एमबीबीएस, पीजी डिग्री प्रमाणपत्र (यदि लागू हो), एससी / एसटी / ओबीसी प्रमाणपत्र, केएमसी पंजीकरण प्रमाणपत्र, अनुभव प्रमाणपत्र और दो पासपोर्ट आकार के फोटो की फोटोकॉपी लाना होगा. इसके अलावा, यह सभी डॉक्यूमेंट्स सेल्फ अटैच्ड होने चाहिए.

इसे भी पढ़े:-Reserve Bank of India: RBI ने SBI समेत इन बैंको पर लगाया 3 करोड़ तक का जुर्माना, जानिए क्‍या है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *