PAC 76th foundation day: सीएम योगी ने जवानों को किया सम्‍मानित, पदोन्‍नति की विसंगतियों को जल्‍द दूर करने का दिया आश्‍वासन

PAC 76th foundation day: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पीएसी के 76वें स्‍थापना दिवस समारोह में शामिल हुए. इस दौरान सीएम योगी ने जवानों को सम्‍मानित किया. उन्‍होंने पीएसी में पदोन्नति की विसंगतियों को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया. इसके लिए गृह विभाग को निर्देश दिया जा चुका है. जल्द इसकी घोषणा होगी ताकि PAC बल का मनोबल बना रहे. समारोह (PAC 76th foundation day) में सीएम योगी अपने संबोधन में अलग-अलग मौकों पर पीएसी द्वारा किए जाने वाले योगदान को लेकर चर्चा की.

PAC 76th foundation day: कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने में अहम योगदान दे रहा पीएसी

उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी उपद्रव या चुनाव हो तो पीएसी बल याद किया जाता है. कहा कि देश की आजादी और पीएसी के स्थापना दिवस का शताब्दी वर्ष एक साथ मनाया जाएगा, लिहाजा इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी जाएं. प्रदेश में पीएसी बल कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने में अहम योगदान दे रहा है. धार्मिंक, सार्वजनिक कार्यक्रमों, विशिष्ट महानुभावों की सुरक्षा, यातायात ड्यूटी, यूपी 112, एसटीएफ, एटीएस, एसडीआरएफ में पीएसी बल उल्लेखनीय कार्य कर रहा है.

PAC 76th foundation day: स्‍वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा पीएसी का योगदान

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2001 में संसद पर हमला हो या फिर रामजन्मभूमि पर आतंकी हमला, पीएसी बल के जवानों ने अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हुए हमलावरों को ढेर कर दिया. उनका यह योगदान इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा.

PAC 76th foundation day: 46 समाप्‍त कंपनियों को किया पुनर्जीवित

विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि पहले की सरकारों में पीएसी बल को लेकर संकीर्ण सोच थी. उन्होंने 46 कंपनियों को समाप्त कर दिया था जिसे हमने पुनर्जीवित किया है. वर्तमान में प्रदेश में पीएसी की 35 वाहिनियों में 273 कंपनियां पूरी तरह क्रियाशील हैं. पीएसी के 10,584 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी.

पीएसी कर्मियों के बच्चों ने दसवीं और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 90 प्रतिशत सफलता अर्जित की है. कहा कि हम पुलिस मार्डन स्कूलों को नया फर्नीचर खरीदने के लिए धनराशि मुहैया कराने जा रहे हैं. इसके अलावा 31 वाहिनियों में प्रत्येक में 200 कर्मियों के लिए बहुमंजिला आवासीय इमारतों का निर्माण कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- आज दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी,19 हजार करोड़ से ज्‍यादा की परियोजनाओं की देंगे सौगात  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *