Kanpur : आज कानपुर में रोड शो करेंगे PM Modi, SPG ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

Kanpur : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 मई की शाम करीब कानपुर में चुनावी हुंकार भरेंगे. पीएम मोदी शाम करीब सवा पांच बजें कानपुर के सबसे घने इलाके गुमटी क्षेत्र में 1 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे. पीएम मोदी के इस रोड शो के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करने आ रहे मोदी की कानपुर में यह पहली यात्रा है.

सूत्रों के मुताबिक, पीएम चकेरी एयरपोर्ट पर शाम 5:15 बजे उतरेंगे. वहां से उनका काफिला बाई रोड चकेरी से रामादेवी होते हुए सीओडी पुल, झकरकटी बस अड्डा, अफीम कोठी चौराहा के आगे जरीब चौकी उसके बाद जीटी रोड गुमटी के कीर्तनगढ़ गुरुद्वारा पहुंचेगा. यहां पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे. उसके बाद वह चुनावी रथ पर सवार होकर रोड शो पर निकलेंगे.

Kanpur : चिन्हित किए गए 150 से ज्‍यादा सेफ प्‍वाइंट्स

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर पूरे रास्‍ते पर कल शाम से ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था को सख्त कर दिया गया है. सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है. इस दौरान उन प्वाइंट्स को भी ध्यान रखा गया है जिनका आपातकालीन स्थिति में प्रयोग किया जा सकता है. चकेरी से लेकर फजलगंज खोवा मंडी तक पुलिस ने 150 से ज्यादा सेफ प्वाइंट्स चिन्हित किए है तथा इनका लिस्‍ट बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों और एसपीजी के अधिकारियों को भी सौंपी दी गई है.

शुक्रवार की दोपहर एयरपोर्ट चकेरी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस ने रूट के निरीक्षण के साथ प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री के आने का रिहर्सल भी किया गया. सूत्रों के अनुसार रोड शो के दौरान रथ पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी व अन्य प्रमुख नेता भी रहेंगे.

इसे भी पढ़े:- Google Doodle: गूगल ने हमीदा बानों को याद कर बनाया डूडल, जानिए कौन थीं ये और क्‍या है इनकी दिलचस्‍प कहानी  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *