Sawan 2023: सावन का अतिंम सोमवार कल, बन रहा बड़ा संयोग, इन मंत्रों का करें जाप मिलेगा भगवान शिव का आर्शीवाद

Sawan 2023: भगवान भोलेनाथ के प्रिय महीने सावन का कल अंतिम सोमवार है। ऐसे में कल के दिन शिव भक्‍त भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर मनचाहा वरदान की प्राप्‍ती कर सकते है। कहा जा रहा है कि कल का दिन शिव भक्‍तों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। इस दिन बहुत ही बड़ा संयोग बन रहा है जिससे शिव भक्‍त भागवान भोलेनाथ का जलाभिषेक और कुछ मंत्रों का जाप कर भगवान शिव का आर्शीवाद प्राप्‍त कर सकते है। वहीं, ज्‍योतिषाचार्य के मुताबिक, श्रावण मास का यह अंतिम सोमवारी है, जो 28 अगस्त को द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन को होगा। सोमवार का दिन खास तौर पर महादेव का दिन होता है और इस दिन सावन का समाप्त होना एक बहुत बड़ा संयोग माना जा रहा है। इस  दिन इन मंत्रों का जाप और पूजा करने से महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

इस दिन मिट्टी से बने महादेव की पार्थिव पूजा करें। कम से कम 1100 या 11000 जितना आपका सामर्थ्य हो, उतना कर सकते हैं। इसका बहुत ही लाभ होता है।  उन्होंने कहा इस दिन अगर महामृत्युंजय का भी जाप किया जाय तो अधिक फलदायक होता है।

इन मत्रों का करें जाप

वैसे श्रद्धालु जो सोलह सोमवारी या सावन का सोमवारी करते हो ऐसे व्रती भगवान भोलेनाथ की पूजन के समय जलाविषेक करते समय इन मंत्रो का जाप करें। ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात् या आप इन पंचाक्षर मंत्रो को भी जप सकते हैं, ओम् नमः शिवाय का भी जाप आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। इसके बाद आप अपनी सभी समस्याओं को महादेव को बताएं। कहा जाता है कि ऐसा करने से निश्चित ही भगवान भोलेनाथ आपकी सभी कष्टों का निवारण करेंगे और आपका कल्याण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *