Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 22 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।. 22 अक्टूबर 2023 को रविवार है। इस दिन शारदीय नवरात्रि का 8वां दिन है. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि का आठवां दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है. आइए जानते हैं, 22 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी, परंतु उसी हिसाब से खर्च भी होगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा.

वृषः आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. विपरीत लिंगी साथी के तरफ से लाभ मिलेगा. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें.

मिथुनः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. व्यवसाय में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. धन संबंधित परेशानी दूर होगी. यात्रा सुखद होगी. विवाद से बचें.

कर्कः मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. लवमेट के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. इस राशि के सिंगल जातकों को प्यार का प्रपोजल मिल सकता है.

सिंहः आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें, वरना नौकरी से हाथ धो बैठेंगे. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. विवाद से दूर रहें.

कन्याः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए दिन शुभ है. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. यात्रा के योग हैं.

तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. रोजी-रोजगार के अवसर प्रााप्त होंगे. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस राशि के राजनीति से जुड़े जातकों को बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

वृश्चिकः आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें. भूमि-भवन के क्रय विक्रय के लिए दिन शुभ है. क्रोध से बचें.

धनुः आज आपको संकटों का सामना करना पड़ सकता है. प्यार के रिश्तों में दरार पड़ने से परेशान हो सकते हैं. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं. व्यापारी वर्ग उधारी लेन-देन से बचें.

मकरः प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. व्यवसाय में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. ऑफिस में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धन संबंधित परेशानी दूर होगी. नया निवेश के लिए दिन शुभ है. लंबी यात्रा के योग हैं.

कुंभः आलस्य की अधिकता रहेगी. व्यर्थ की उलझन में फंस सकते हैं. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. वरना मुश्किल में फंस सकते हैं. धन संबंधित मामलों को लेकर परेशान हो सकते हैं. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

मीनः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. उधारी फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. व्यवसाय से जुड़े जातकों को उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. शाम को महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *