Today Horoscope: मिथुन और वृश्चिक राशि वाले रहें सावधान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 20 November 2023: 20 नवंबर 2023 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और सोमवार का दिन है. आज छठ व्रत का पारण किया जाएगा. इसके अलावा आज मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत भी किया जाएगा. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. ऑफिस में अतिरिक्ति जिम्मेदारी मिल सकती है. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है.

वृषभः आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा. मित्र से विवाद होने की संभावना है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. उधारी फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. धन लाभ संभव है.

मिथुनः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना मुश्किल में फंस सकते हैं. युवा वर्ग करियर पर ध्यान दें.

कर्कः आज का दिन चुनौतिभरा रहेगा. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. प्यार के रिश्तों में खटास उत्पन्न होने से परेशान रहेंगे. ऑफिस में कार्यों का प्रेशर रहेगा. विवाद से दूर रहें.

सिंहः आज का दिन सामान्य रहेगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

कन्याः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. कारोबारी वर्ग को उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा.

तुलाः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. दोस्तों के साथ किसी मांगलिका कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं.

वृश्चिकः आज आप मानसिक रुप से परेशान रहेंगे. सेहत बिगड़ सकती है. व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. कोई भी नया निर्णय लेने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवारा अवश्य लें.

धनुः आय के स्रोत में वृ्द्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. वाद-विवाद से दूर रहें. लंबी यात्रा के योग हैं.

मकरः आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. यात्रा से बचें. दुर्घटना के चांस हैं. व्यर्थ की चिंता लगी रहेगी. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. यात्रा के योग हैं. शैक्षणिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. मित्रों के सहयोग से व्यवसाय में लाभ होगा. धन लाभ संभव है.

मीनः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. महिला मित्र की तरफ से आर्थिक लाभ संभव है. यात्रा के योग हैं. व्यापारी वर्ग को उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. परिवार का साथ मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *