Today Horoscope: कन्या और तुला राशि वालों को आज मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 18 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 अक्टूबर 2023 को बुधवार है। इस दिन से शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि के चौथे दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 18 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः कार्यों की अधिकता रहेगी. व्यस्तता के चलते परेशान हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में की गई लापरवाही भारी पड़ सकती है. खर्चों में वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

वृषः आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. वाद-विवाद से बचें.

मिथुनः नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

कर्कः शैक्षणिक क्षेत्रों में सफलता मिलेगी. सूझबूझ से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. क्रोध की अधिकता रहेगी.

सिंहः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. धन लाभ के प्रबल योग हैं. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा.

कन्याः कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. आय के स्रोत में वृद्धि होने आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. जीवनसाथी के तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है.

तुलाः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूरा होगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

वृश्चिकः कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है. धन लाभ संभव है.

धनुः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय से जुड़े जातकों को उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें. यात्रा के योग हैं.

मकरः आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. विरोधी आपके कार्यों में अड़ंगा डाल सकते हैं. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं.

कुंभः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. संतान सुख के योग हैं. वाणी पर संयम बरतें. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े जातकों को उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा.

मीनः धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. लव लाइफ खुशहाल रहेगी. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. क्रोध को काबू में रखें. भाई के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *