Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 05 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 05 नवंबर, दिन रविवार को कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज अघोई अष्टमी का व्रत रखा जाएगा. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की वर्तमान चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों रविवार का राशिफल…

मेषः आज का दिन शानदार रहेगा. घर-परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

वृषः लव लाइफ सुखद रहेगी. संतान सुख की प्राप्ति होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है. कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. बड़े-बुजूर्गों के सेहत का ख्याल रखें. क्रोध की अधिकता रहेगी.

मिथुनः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. वाद-विवाद से दूर रहें. विरोधी आपके कार्यों में अड़ंगा डाल सकते हैं. लवमेट से खटपट हो सकती है. धन हानि संभव है.

कर्कः नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. शेयर मार्केट में निवेश के लिए दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. बिजनेस में नया निवेश के लिए दिन शुभ है.

सिंहः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. महिला मित्र से खटपट हो सकती है. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी. शत्रुओं से सावधान रहें. कारोबार में नया निवेश के लिए दिन शुभ है.

कन्याः नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. लव लाइफ में मिठास उत्पन्न होगी. व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. कार्यों पर फोकस करें. धन लाभ संभव है.

तुलाः धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. मन में सकारात्मक विचार बने रहेंगे. व्यवसाय में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. नौकरी में तरक्की के योग हैं. महिला मित्र की मदद मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृश्चिकः कार्यों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. युवा वर्ग करियर को लेकर परेशान रहेगा. प्यार के रिश्तों में किसी तीसरे की एंट्री से परेशान हो सकते हैं. परिजनों से खटपट हो सकती है. वाद-विवाद से दूर रहें.

धनुः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. कारोबारी वर्ग को उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. शाम को लवमेट के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. धन लाभ संभव है.

मकरः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. खर्चों की अधिकता के चलते बजट बिगड़ सकता है. दोस्तों के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. भावनाओं को काबू में रखें. महिला मित्र से विवाद हो सकता है.

कुंभः आज का दिन सामान्य रहेगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. शाम को बाहर डिनर पर जा सकते हैं. ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.

मीनः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी अच्छे कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *