SSC CGL MTS Result: इस दिन जारी होगा एसएससी व सीजीएल एमटीएस का रिजल्ट, ऐेसे करें चेक

 SSC CGL MTS Result 2023 Update: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन  के द्वारा SSC CGL MTS 2023 का रिजल्ट दूसरे सप्ताह में जारी होने की संभावना है। जो भी उम्मीदवार एसएससी सीजीएल और SSC MTS की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे रिजल्ट जारी होने के बाद SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर  अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि एसएससी मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर कुल 12,523 रिक्तियों को भरा जाना है जबकि SSC CGL 2023 भर्ती के तहत कुल 7,500 पदों को भरा जाएगा।

 

आपको बता दें कि देशभर में आयोग ने सीजीएल टियर I परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई, 2023 तक आयोजित की थी वहीं, एसएससी एमटीएस के टियर I की परीक्षा 2 मई से 19 मई तक और 13 जून से लेकर 20 जून तक दो फेज में आयोजित की गई थी। इसके बाद 4 जुलाई तक प्रोविजनल आंसर की को लेकर अपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया था।

ऐसे करें चेक

  • SSC की आधिकारिक वेबसाइट nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • SSC CGL या MTS रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • आपके स्क्रीन पर एक PDF फाइल खुलेगी।
  • अपना रिजल्ट चेक करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें.

टियर 2 की परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसएससी सीजीएल टियर 2 की परीक्षा 25, 26 और 27 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जा सकती है। एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की गई थी। आयोग एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए कट ऑफ अंक और रिजल्ट एक साथ जारी कर सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *