NABARD Govt Job: नाबार्ड बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

NABARD Recruitment 2023: नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में नौकरी पाने के लिए इच्‍छुक उम्‍मीद्वारों के लिए खुशखबरी है। NABARD ने असिस्टेंट मैनेजर के 150 पदों भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि इसके लिए 12 पास उम्‍मीद्वार आवेदन कर सकते है। जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वो NABARD की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 सितंबर से शुरू हो चुकी है 23 सितंबर तक जारी रहेगी है। इसके अलावा इन पदों के लिए पहले फेज की भर्ती परीक्षा अनुमानित 16 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जा सकती है।

योग्यता और आयुसीमा
जो भी उम्मीदवारों इन पदों पर आवेदन करना चा‍हते है उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01-09-2023 तक 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन की प्रक्रिया
नाबार्ड बैंक के असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। मेन एग्जाम और इंटरव्यू तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अधिकतम 1:25 और 1:3 के अनुपात में उत्‍तीर्ण होना होगा। फेज I और फेज II के इस परीक्षा में 1 गलत जबाव पर 0.25  अंक काट लिए जाएंगे।

आवेदन शुल्क
जो भी उम्मीदवार नाबार्ड भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क  के तौर पर 150/- रुपये और अन्य सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹800/- रुपये का भुगतान करना होगा। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्‍यम से किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *