Astro Tips: सोने से पहले करें ये काम, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Astro tips for Sleeping: स्‍वस्‍थ रहने के लिए अच्‍छी नींद लेना बहुत जरूरी है. सोना मनुष्‍य के जीवन का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है. हर व्‍यक्ति को 24 घंटे में से कम से कम 8 घंटे की अच्छी नींद लेना चाहिए. नींद से संबंधित चीज़ें भाग्य को भी प्रभावित करती हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में सोने से पहले कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे आपकी किस्मत चमक उठेगी. साथ ही आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. मानसिक तनाव दूर होंगे. आज के लेख में आपको कुछ ऐसे उपाय के बताएंगे जिन्हें आप सोने से पहले कर लेंगे तो आपके बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा.

मनपंसद बिस्‍तर पर सोएं

ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताया गया है कि रात में आरामदायक और मनपसंद बिस्‍तर पर सोना चाहिए. पसंद के बिस्तर पर सोने से मानसिक रूप से इसका प्रभाव पड़ता है और उस पर अच्छी नींद आती है.

कपूर जलाएं

एस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार, सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जला कर सोएं. इससे नकारात्‍मकता दूर होती है, साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैं. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप अपने आप को तनाव मुक्त महसूस करेंगे.

ध्‍यान करें

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, रात को सोने से पहले हमेशा सात्विक मंत्रों का जाप करना चाहिए. अगर कोई भी मंत्र याद नहीं है तो फिर अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए सोना चाहिए. इससे भाग्य का उदय होता है और मन की अशांति भी दूर होने लगती है.

अपने लक्ष्‍य के बारें में सोचें

ज्‍योतिष की मानें तो आप अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं इस विषय पर रात में सोने से पहले ज़रूर सोचना चाहिए. ऐसा करने से आपके विचारों को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है जिससे उसके पूरा होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है.

पैरों का ध्‍यान

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार, रात में सोते समय इस बात का ध्‍यान रहे कि पैर दरवाजे की तरफ न हो. अगर पैर दरवाजे की तरफ कर के सोते हैं तो इससे सेहत और समृद्धि की हानि होती है.

जूठे मुंह न सोएं

रात में सोने से पहले पानी जरूर पीएं. कभी भी जूठे मुंह नहीं सोना चाहिए. टूटे हुए खाट या बेड पर भी सोने से बचना चाहिए. रात को पैर धोकर ही सोना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *