Today Horoscope: कर्क, कुंभ और तुला राशि के जातकों को आज होगा धन लाभ, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 21 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 21 सितंबर यानी आज गुरुवार का दिन है. आज के दिन भगवान श्रीहरि विष्णु की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मेषः आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो आपके कष्टों में सुधार होगा. घर परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. विवाद से बचें.

वृषः आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है. यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी, क्योंकि यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है. ऑफिस के कार्यों को लेकर तनाव में रहेंगे. रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. उधारी देने से बचें, वरना पैसा डूब सकता है.

मिथुनः आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. विवाद से बचें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

कर्कः आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर अवसर हाथ लगेगा और परिवार में कोई जन्मदिन, नामकरण मुंडन आदि जैसी किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है. बेरोजगार युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

सिंहः आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आपका मनप्रसन्न रहेगा और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में लाभ होगा. इस राशि के राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. शेयर में निवेश के लिए दिन शुभ है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

कन्याः आज का दिन आपके लिए कोई निर्णय बहुत ही सावधानी में लेने के लिए रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप यदि कोई परिवर्तन करेंगे, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ नहीं है. मानसिक तनाव बना रहेगा.

तुलाः आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी काम के चलते घर से बाहर जा सकते हैं. धन लाभ के योग हैं. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है.

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी की ओर से कोई धोखा मिल सकता है, जिसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ेगा. कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें. साझेदारी से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. पिता के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. वाद-विवाद से बचें. सेहत का ख्याल रखें.

धनुः आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. व्यवसाय में आप कुछ नई योजना को बनाएंगे, जिनसे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा और सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सभी का साथ मिलेगा. ससुराल पक्ष से तोहफा मिल सकता है. नई प्रापर्टी खरीदने के लिए दिन शुभ है. यात्रा के योग हैं.

मकरः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. ऑफिस में सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. विरोधी सक्रिय रहेगें. गुस्से को काबू में रखें.

कुंभः आज दिन किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा. आप किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं और परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट होने के कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. वाद-विवाद से दूर रहें. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

मीनः आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है.नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. संतान के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *