Today Horoscope: कर्क, तुला और धनु राशि के जातकों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 20 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 20 सितंबर यानी आज बुधवार का दिन है. गौरी पुत्र गणेश जी की पूजा आज के दिन विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मेषः आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामलों में जल्दबाजी दिखाने से बचने के लिए रहेगा. विरोधियों की सक्रियता बनी रहेगी और सहकर्मियों का समर्थन आपके साथ बना रहेगा. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. सेहत में सुधार होगी. नया निवेश के लिए दिन शुभ है. लव लाइफ सुखद रहेगी.

वृषः आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय उनकी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे. खर्चों की अधिकता रहेगी. नया निवेश से बचें. व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

मिथुनः आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. आवश्यक कार्य पर आपका पूरा फोकस बढ़ेगा. मेलजोल की भावना बनी रहेगी. व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. प्यार के रिश्तों में दरार आ सकती है. धन हानि संभव है. व्यपारी वर्ग उधारी देने से बचें. पारिवारिक कलह हो सकती है.

कर्कः आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में परस्पर सहयोग का भाव रहेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिवार का साथ मिलेगा. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. क्रोध को काबू में रखें. वाद-विवाद से बचें.

सिंहः आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा. नौकरी में कार्यों का दबाव बढ़ सकता है. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. सेहत का ख्याल रखें.

कन्याः आज का दिन आपके लिए आय के नए-नए मार्ग खोलेगा और विद्यार्थीयो के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आप अपने कामों में ढील ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. मन में सकारात्मक विचारों का आना-जाना लगा रहेगा. विवाद से बचें.

तुलाः आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहना होगा. करीबियों और रिश्तेदारों का सहयोग बना रहेगा. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. धन लाभ संभव है.

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे. विभिन्न विष्यो में गति आएगी और छोटों की गलतियां से आपको कुछ सीख लेनी होगी. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. सफलता आपकी कदम चूमेगी. रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. लवमेट के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं.

धनुः आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए रहेगा और रचनात्मक कार्य में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी. आपकी कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात होगी. लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. खर्चों की अधिकता रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. खानपान पर ध्यान दें. विवाद से बचें.

मकरः आज का दिन आपके लिए किसी शुभ और मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा और आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे. आज का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. लंबे समय से उधारी फंसा हुआ धन मिल सकता है. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकती है. लव लाइफ रोमांटिक होगी.

कुंभः आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है. मित्रों के साथ आप कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे और कुछ नए कामों का आपको लाभ मिलेगा. मन में सकारात्मक विचारों का आना-जाना लगा रहेगा. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी.

मीनः आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप साझेदारी में किसी काम को कर रहे हैं, तो उसमें आप प्रेम व स्नेह की भावना बनाए रखें और आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं. जोखिम भरे कार्यों से बचें. शारीरिक थकान महसूस होगी. खर्चों के चलते आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. खुद पर भरोसा करके चलें. वाणी पर संयम बरतें. गुस्से को काबू में रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *