Today Horoscope: कन्या, मकर सहित इन 4 राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, जानिए अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Rashifal 19 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 19 सितंबर यानी आज मंगलवार का दिन है. आज के दिन संकट मोचन हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कोई धन संबंधित डील फाइनल नहीं करनी है. आपका मन आध्यात्मिक की ओर झुकेगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. धन लाभ के योग हैं. व्यवसाय में निवेश के लिए दिन शुभ है.

वृषः आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है. आपको विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. अत्यधिक खान पान के कारण आपको समस्या होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिवार का साथ मिलेगा. ससुराल पक्ष से तोहफा मिल सकता है.

मिथुनः आज का दिन आपके लिए बाद विवादों में पड़ने से बचने के लिए रहेगा. आप विरोधियों के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. लेकिन, आपको अपनी संतान की समस्याओं को सुनना समझना होगा, तभी वह पूरी हो सकेंगी. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं. रुपये पैसे लेनदेन में सावधानी बरतें. धन हानि संभव है.

कर्कः आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था से लोन लेना चाहते थे, तो उसमें आपको ज्‍यादा मेहनत करनी होगी, तभी वह आपको मिल सकेगा. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. विवाद से बचें.

सिंहः आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी. भूमि भवन के क्रय विक्रय के लिए दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. तरक्की में आ रही बाधा दूर होगी. शाम को दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं.

कन्याः आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. यदि आप किसी बड़े काम की योजना बना रहे थे, तो उसका आपके सहयोगियों पर बड़ा असर होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. परिवार के सदस्यों के सेहत का ख्याल रखें. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. गुस्से को काबू में रखें.

तुलाः आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

वृश्चिकः आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति होगी. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

धनुः आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन लेकर आने वाला है. आपने यदि अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव किया, तो इससे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. लंबे समय से उधारी फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. बिजनेस में मन मुताबिक लाभ होगा. यात्रा के योग हैं.

मकरः आज का दिन आपके लिए धन संबंधित समस्याओं में परेशानी लेकर आने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपके सहयोगी आपको धोखा दे सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. मित्रों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत होगा.

कुंभः आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है. आप परिवार में किसी सलाह के कारण वाद विवाद में पढ़ सकते हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. धन लाभ के योग हैं. क्रोध को काबू में रखें.

मीनः आज का दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है. आप यदि किसी नए वाहन की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी. आज आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. इस राशि के सिंगल जातकों को प्यार का प्रपोजल मिल सकता है. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *