Today Horoscope: सिंह और धनु राशि वालों को आज मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 21 November 2023: 21 नवंबर को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और मंगलवार का दिन है. आज अक्षय नवमी का व्रक किया जाएगा. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से चलिए जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः धन-धान्य में वृद्धि होगी. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ घूमने की प्‍लानिंग कर सकते है.

वृषभः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. रोजगार में तरक्की के योग हैं. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. उधारी देने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें.

मिथुनः भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. शेयरिंग में किया व्यवसाय लाभदायक होगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा.

कर्कः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. व्यवसाय में घाटे का सौदा हो सकता है. लव पार्टनर की तरफ से धोखा मिलने से मन परेशान रहेगा. खानपान पर ध्यान दें. पेट संबंधित बीमारी उत्पन्न हो सकती है.

सिंहः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. वाद-विवाद से दूर रहें. यात्रा के योग हैं.

कन्याः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. घर-परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. नौकरी में तरक्की के चांस हैं. जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा.

तुलाः पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. सहकर्मी आपके कार्यों में अड़ंगा डाल सकते हैं. अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. जोखिम भरे कार्यों से बचें. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिकः आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. कार्यों पर फोकस करें. पारिवारिक कलह से चिंतित हो सकते हैं. उधारी देने से बचें. वरना पैसा फंस सकता है. बिजनेस में सामान्य लाभ होगा.

धनुः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. लंबे समय से अधूरा पड़ा सपना पूरा होगा. किसी अच्छे कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है.

मकरः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों के प्रेशर से परेशान हो सकते हैं. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. जल्दबाजी में लिया फैसला नुकसानदायक हो सकता है.

कुंभः रचनात्क कार्यों में मन लगेगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. विरोधी से सतर्क रहें. वाणी पर संयम बरतें. भावुकता में आकर लिया गया निर्णय आपको परेशान कर सकता है.

मीनः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहेगी. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. धन लाभ के योग हैं. क्रोध से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *