Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की पहली तस्वीर आई सामने, वॉकी-टॉकी से होगी बात करने की कोशिश

Uttarkashi Tunnel Collapse:  दिवाली के दिन उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे (Uttarkashi Tunnel Collapse) में फंसे  41 श्रमिकों को रेस्क्यू के 10वें दिन भी बहर नहीं निकाला जा स‍का है. हालांकि इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीआरओ, एनएचआईडीसीएल, उत्तराखंड पुलिस, एसजेवीएनएल, आरवीएनएल, लार्सन एंड टूब्रो, टीएचडीसी, आपदा प्रबंधन विभाग, जिला प्रशासन, ओएनजीसी, आईटीबीपी, राज्य लोनिवि, डीआरडीओ, परिवहन मंत्रालय, होमगार्ड्स आदि शामिल है.

आज किया जाएगा ये काम

सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए आज एसजेवीएन की ड्रिल मशीन सुरंग के ऊपर पहुंचेगी जो 24 घंटे में इंस्टॉल होगी. वहीं, आरवीएनएल की ड्रिल मशीन भी सुरंग के ऊपर जाएगी. साथ ही एक रोबोट को चलाने का भी प्रयास किया जाएगा, जिससे कि मजदूरों तक पहुंच और आसान हो सके.

सुरंग में फंसे मजदूरों की पहली तस्‍वीर आई सामने

आपको बता दें कि सोमवार को मजदूरों की स्थिति देखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था, पर अंदर धूल होने से तस्वीरें साफ नहीं आ पाईं. वहीं, अब दिल्ली से एंडोस्कोपिक कैमरे मंगाए गए थे जिन्हें आज मंगलवार को पाइप से भीतर पहुंचाया गया. इस दौरान कैमरे से टनल के भीतर फंसे हुए सभी 41 मजदूर दिखाई दिए. फिलहाल, सभी मजदूर सुरक्षित हैं.

सीएम धामी ने ट्वीट कर दी जानकारी

कैमरे को सुरंग में भेजे जाने की जानकारी सीएम धामी ने ट्वीट दी. उन्होंने लिखा कि ‘सिल्क्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों की पहली बार तस्वीर सामने आई है. सभी श्रमिक भाई पूरी तरह सुरक्षित हैं, हम उन्हें शीघ्र सकुशल बाहर निकालने हेतु पूरी ताक़त के साथ प्रयासरत हैं.’

वॉकी-टॉकी से होगी बात करने की कोशिश

बता दें कि आज सुबह एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा सुरंग में फंसे मजदूरों तक पहुंचाया गया. वहीं, बचावकर्मी वॉकी-टॉकी के माध्यम से सुरंग में फंसे श्रमिकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़े:- Today Horoscope: सिंह और धनु राशि वालों को आज मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *