Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

5 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक 5 फरवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की दशमी तिथि और सोमवार का दिन है. इस तिथि पर ज्‍येष्‍ठा नक्षत्र के साथ ध्रुव योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

5 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ने की जरूरत है. कामकाज की योजना बनाकर चलना आपके लिए बेहतर होगा. किसी अंजान व्‍यक्ति से सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी काम में जल्दबाजी न करें, वरना बाद में पछतावा हो सकता है. किसी यात्रा पर जा सकते है.  

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने वाला है. आपके प्रयास रंग लाएंगे. किसी मित्र की बात आपको बुरी लग सकती है. पारिवारिक कलह के कारण सिरदर्द बना रहेगा, जिसके चलते आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. बिजनेस कर रहे लोगों साझेदारी में काम को करने का मौका मिल सकता है. ऑनलाइन धोखधड़ी मामले में सावधान रहें.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. किसी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान दें. आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना आपके लिए अच्छा रहेगा. बढ़ते हुए खर्चे आपको परेशान कर सकते है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. ससुराल पक्ष बेवजह आपकी  लड़ाई हो सकती है. लेनदेन के मामले में सावधानी बरते. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए कला और कौशल में सुधार लेकर आएगा. आर्थित स्थिति को सुधारने का प्रयास करेंगे. आप अपने किसी परिजनों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं. अविवाहित जातकों का रिश्‍ता पक्‍का हो सकता है. आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. प्रतिस्पर्धा के मामले में आपको सावधान रहना होगा.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचे. पारिवारिक खुशियों में आपकी पूरी रुचि रहेगी. अपने व्यवहार से करीबियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. किसी बात को लेकर आपका मन परेशान रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके मन में भाईचारे की भावना बनी रहेगी. सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे. बड़ों के साथ आप आदर और सम्मान बनाए रखें. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. आपको संतान की संगति की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. किसी मामले में अपने भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें. संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है. आपका कोई विरोधी आपको परेशान कर सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपको बहुत ही सोच विचारकर आगे बढ़ने की जरूरत है. परिवार में संपत्ति बंटवारे को लेकर कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है. आपको सभी मामलों को बहुत ही समझदारी से निपटना होगा. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम होने से आप परेशान हो सकते है. यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको रिश्तों में मान सम्मान बनाए रखना होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. न्यायिक मामलों में आपको धैर्य बनाए रखना होगा. जरूरी कामों में आपको सूझबूझ से आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. अविवाहित लोगों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)

आज आपके धन-धान्य में वृद्धि होने वाला है. आपके महत्वपूर्ण काम गति पकड़ेंगे. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे. वर्क फ्रॉम होम में जो लोग कार्यरत हैं, उन्हें अपने कामों में ढील देने से बचना होगा, वरना उनके बॉस नाराज हो सकते हैं. संतान के लिए कोई नया वाहन खरीद सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आप अपने कामकाज पर पूरा फोकस बनाए रखें. आपकी सुख-सुविधा बढ़ेंगी. आज आपको कोई सरप्राइज पार्टी के मिल सकती है. छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ेने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप अपनी प्रतिभा से कार्यक्षेत्र में एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. पारिवारिक माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है. आप लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे. आज आपको मित्रों का भरपूर मात्रा में समर्थन मिलेगा. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे.

इसे भी पढ़े:-Gupt Navratri 2024: इस दिन से शुरू हो रही हैं गुप्‍त नवरात्रि, जानिए क्‍या है घटस्थापना का सही मुहूर्त और महत्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *