Aaj Ka Rashifal: आज मिथुन, सिंह और धनु राशि के जातकों को मिलेगा भरपूर लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

18 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. इन सभी राशि के जातकों पर ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 18  जनवरी को यानी आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की अष्‍टमी  तिथि और गुरूवार का दिन है. इस तिथि पर अश्विनी नक्षत्र और सिद्ध योग का संयोग बन रहा है. इस संयोग के कारण सभी राशि के जातकों का आज का दिन कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

18 january 2024 Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. आज आप परिवार के सदस्यों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. किसी को धन उधार देने से परहेज करें. कार्यक्षेत्र में आपका आकर्षण देखकर आपके नए मित्र बनेंगे. परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करें. कोई मित्र आपका फायदा उठा सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज आप परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने में जुटे रहेंगे. दान धर्म में आपकी पूरी रुचि रहेगी. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी, लेकिन आपके किसी पुराने काम के पूरा न होने से परेशानी होगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. किसी यात्रा जाते समय वाहन का सावधानी से प्रयोग करें.

मिथुन राशि (Gemini)

आज आप आत्मविश्वास से भरें रहेंगे. आपको आय एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे. कारोबार में आपकी कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल हो सकती है. स्थायित्व के भावना को बल मिलेगा. निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. लंबे समय से रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करना होगा.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको शासन प्रशासन के मामलों पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत कर सकते है. संतान की किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. धार्मिक कार्य के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी. आज आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपकी साख चारो तरफ फैलेगी. किसी को धन उधार दिया गया पैसा वापस आने की संभावना बहुत कम है. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)

आज के दिन आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा. कार्यक्षेत्र में आप अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. अधिकारी आपकी बातों का पूरा सम्मान करेंगे. परिवार में किसी सदस्य के नौकरी लगने  से उन्‍हें घर से दूर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

तुला राशि (Libra)

आज के दिन आपको कानूनी मामलों में सावधान रहने की आवश्‍यकता है. आप सभी के साथ सम्मान बनाए रखें. अपनी योजनाओं पर पूरी आंख व कान खुले रखें. आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होता दिख रहा है. परिवार में किसी सदस्य से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी कुछ योजनाओं को बनाने में कामयाब रहेंगे. किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें. राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. आज आपको जनकल्याण के कार्यों से जुड़ने का मौका मिलेगा.  

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको विभिन्न मोर्चों पर सावधान रहने की जरूरत है. आपको अपने किसी प्रियजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं. प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा. आपके करीबी आपके किसी काम में भी हाथ डाल सकते हैं. वाहन बहुत ही सावधानी से चलाये, किसी दुर्घटना के होने की संभावना है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. संतान को आप किसी नए कोर्स मे दाखिला दिला सकते हैं. जल्दबाजी में किये गये काम से आपको कोई नुकसान होने की संभावना है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी पार्ट टाईम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा. पारिवारिक विषय में आप पूरी रुचि रखेंगे. कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे, लेकिन उनके कहने में आकर कोई निवेश न करें. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. यदि कोई पारिवारिक समस्या चल रही है तो आज आपको उससे छुटकारा मिलेगा.

इसे भी पढ़े:-UPI Payment: अब विदेश में भी कर सकेंगे UPI पेमेंट, Google Pay ने NPCI के साथ किया समझौता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *