Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट, लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का ऐलान 

Petrol Diesel Price: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने करोड़ो भारतीयों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी करने का फैसला लिया है.

दरअसल, केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजलों के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की कमी करने का फैसला किया है, जो 15 मार्च की सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. पेट्रोल और डीजलों के दामों (Petrol Diesel Price) में कमी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 94.72 रुपये प्रति लीटर मिलेगी, जो कि पहले 96.72 रुपये प्रति लीटर थी. ऐसे ही डीजल अब 87.62 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

Petrol Diesel Price: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने की पीएम मोदी की सराहना

सरकार के इस फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम ₹2 रुपये कम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है. उन्होंने लिखा कि जब विश्व मुश्किल दौर से गुजर रहा था, विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई, आसपास के कई देशों में पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया तब भी 1973 के बाद आए 50 साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद पीएम मोदी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आई. भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ने के बजाय पिछले ढाई बर्षों में 4.65 प्रतिशत कम हुए!  

इसे भी पढ़े:-Lok Sabha Elections: भाजपा में शामिल हुईं सांसद परनीत कौर, पटियाला से लड़ेगी चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *