Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर बन रहें कई शुभ योग, इन तीन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) का विशेष महत्‍व होता है. कई जगहों पर इसे आखा तीज के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय तृतीया को विवाह के लिए अबूझ मुहूर्त माना जाता है. यानी इस दिन बिना किसी शुभ मुहूर्त को देखे की कोई भी शुभ कार्य जैसे- विवाह करना, सोना-चांदी खरीदना, नए कार्य शुरू करना आदि कार्यो को किया जा सकता है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा.

बता दें कि इस बार अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर शुक्र अस्त होंगे, जिसके वजह से विवाह करना सही नहीं होगा. दरअसल, इस साल 10 मई को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी. इस दिन कई शुभ योग (गजकेसरी योग और धन योग) बन रहे हैं, जो 3 राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ होने वाले है.

Akshaya Tritiya 2024: बन रहें ये शुभ योग

इसके साथ ही इस दिन सूर्य और शुक्र की युति भी हो रही है, जिससे शुक्रादित्य योग बन रहा है. इसके अलावा, मीन राशि में मंगल और बुध की युति होने से धन योग, शनि के मूल त्रिकोण राशि कुंभ में होने से शश योग और मंगल के अपनी उच्च राशि मीन में रहकर मालव्य राजयोग जबकि वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग बन रहा है. ऐसे में अक्षय तृतीया के दिन इन योगों का बनना 3 राशि के जातको मालामाल कर देंगे, तो चलिए जानते है कि वो तीन राशियां कौन कौन सी है. 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) का दिन बेहद ही शुभ होने वाला है. इस दिन ये लोग जिस भी काम में हाथ लगाएंगे उन्हें उसमें सफलता मिलेगी. इसके साथ इनके लंबे समय से रूके हुए कार्य भी आखा तीज के दिन पूरे होंगे. वहीं, परिवार संबंधी चल रही समस्‍या भी समाप्त होगी और संपत्ति आदि खरीदने की भी संभावना है. 

वृषभ राशि 

वहीं, वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) का दिन इन लोगों के लिए काफी फलदायक होने वाला है. अक्षय तृतीया के दिन वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ होने की संभावना है. इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इन लोगों को हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिलने के साथ ही किसी बड़े पद की भी प्राप्ति हो सकती है. नौकरीपेक्षा लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी. पहले का किया गया निवेश आपको लाभ दिलवाएगा.

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए आखा तीज का दिन सफलता भरा रहने वाला है. इस राशि के जातकों को अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. आप एक के बाद एक कामयाबी हासिल करेंगे.  दफ्तर में सहकर्मियों के साथ भी आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा. आपको अपने लक्ष्‍य में सफलता प्राप्‍त होगी. इसके अलावा आपको अचानक कोई धन लाभ हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-  

Zodiac Signs Relationships: किसी भी सास के लिए परफेक्‍ट होती हैं इन राशियों की बहू, उठाती हैं हर नखरे

Zodiac sign: काफी बुद्धिमान और चालाक होते हैं इस राशि के जातक, किसी भी काम में नहीं करते संकोच

Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *