Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, मिथुन और सिंह राशि वालों को मिलेगा भरपूर लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

5 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 5 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की एकादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन धनिष्‍ठा नक्षत्र और साध्‍य योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

5 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रूचि बनी रहेगी. आपके मित्रों में ही आपके कुछ विरोधी भी रहेंगे, सावधान रहें कोई धोखा मिल सकता है. किसी डील से अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. अपने कामयाबी पर घमंड दिखाने से बचें. आपके मन में परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. विद्यार्थी किसी नए कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है. व्यवसाय में आपको कोई बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. यात्रा के दौरान वाहन सावधानी से चलाए. जीवनसाथी के करियर की आपको चिंता सता सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आप अत्यधिक काम के कारण कुछ परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप जीवनसाथी के लिए किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आपका कामों में मन नहीं लगेगा. जीवनसाथी के मन में चल रही समस्याओं को जानने की कोशिश करें ताकि आपका रिश्ता बेहतर चल सके.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आसपास रह रहे लोगों से वाद-विवाद करने से बचें. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार ना दें, वरना आपके रिश्‍ते खराब हो सकते है. परिवार के सदस्य के साथ कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं. संतान को किसी नई नौकरी मिल सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है. बिजनेस की दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. आपको वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा. बाहर की चीजों को खाने से परहेज करें, गले संबंधित कोई समस्या हो सकती है. विरोधी आपके बनते कामों को बिगाड़ सकते हैं.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में बहुत सोचविचार कर ही कोई परिवर्तन करें. व्यवसाय में आपको अपने सहयोगियों पर पूरा ध्यान देना होगा. जीवन में आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे. स्वास्थ्य तथा आर्थिक स्थिति को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते है. किसी को धन उधार देने से बचें.

तुला राशि

आज आपको किसी भी मामले में जोखिम उठाने से बचना होगा. मित्रों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं. किसी सामाजिक कार्यक्रम में बहुत ही सोच समझ कर बोले, लोगों को आपकी बातों का बुरा लग सकता है. किसी जोखिम भरे कामों में हाथ लगाने से बचें, वरना आपका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. विवाह में आ रही बाधा दूर होगी.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए उत्‍तम रहने वाला है. आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. व्यवसाय में रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आज के दिन आपका मन प्रसन्‍न बना रहेगा. आप अपने सहयोगियों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. किसी काम को अपने स्वार्थ में ना करें, समस्या हो सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके ऊपर काम का दबाव बना रहेगा, जिस कारण आप परेशान रहेंगे. सावधान रहें कार्यक्षेत्र में कोई गलती होने की संभावना है. व्यवसाय में कोई फेरबदल ना करें, कोई बड़ी समस्या हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबं‍धी कोई समस्‍या हो सकती है, नजरअंदाज करने से बचें.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगा. अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. वाहनों के प्रयोग से सावधान रहें. अत्यधिक धन कमाने के चक्कर में कोई गलत रास्ते पर चलने से बचें. विरोधियों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.  

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. किसी से व्यर्थ के वाद विवाद में पडने से बचें. बिजनेस में कोई जोखिम उठाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. वाद विवाद की स्थिति में भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा. बिजनेस में कोई बदलाव कर सकते हैं. आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. जीवनसाथी के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं. बिजनेस में फंसा हुआ धन आपको मिल सकता है. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों पर पूरा ध्यान दें. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पार्टनरशिप में कोई बड़ी डील फाइनल करने से पहले अच्‍छे से सोच विचार जरूर कर लें.

इसे भी पढ़े:- Chaitra Navratri 2024: इस दिन से हो रहा चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ, जानिए घट स्‍थापना का सही मुहूर्त व पूजा विधि

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *