Aaj Ka Rashifal: आज कर्क, तुला समेत इन राशि के जातकों को होगा लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

25 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक,  25 अप्रैल को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और गुरूवार का दिन है. इस दिन विशाखा नक्षत्र के साथ व्यतीपात योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

25 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आपके परिवार की कलह फिर से सिर उठा सकती हैं. आप किसी से मांग कर वाहन ना चलाएं. आपका ध्यान पूजा पाठ से भटक सकता है. आज आप काम में उलझें रहेंगे. आपको अपने काम की योजना बनाकर चलना बेहतर होगा. संतान को आप कुछ जिम्मेदारी दे जिससे वह अपने जीवन की राह में आगे बढ़ सकें.

वृषभ राशि

आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता हैं. आपको किसी विरोधी के बातों में आने से बचना होगा. आपके आसपास कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, जो आपकी तरक्की देखकर आपसे कुछ ईष्या करेंगे. आपको अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लानी होगी.

मिथुन राशि

आज आपका मन किसी धार्मिक कार्य में लगेगा. व्यापार में आपको कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा. आप किसी काम को लेकर नई दिशा में जा सकते हैं. शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की जरूरत है. आप जीवनसाथी के करियर को लेकर परेशान रहेंगे. किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में चल रही दरार दूर होगी. राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों के सराहना होगी. बिजनेस में रुकी हुई योजनाओं के गति पकड़ने से मन प्रसन्‍न रहेगी. किसी दूसरे के मामले में बेवजह ना बोलें, वरना इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है.

सिंह राशि

आज आपको अपने कामों में सावधानी व सतर्कता बनाएं रखनी होगी. आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, जिससे आप कुछ परेशान हो सकते हैं. यात्रा पर जाने के योग है. साझेदारी में काम करने से साझेदार आपको धोखा दे सकता है. किसी को उधार दिया धन आपको वापस मिल सकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए नुकसानदायक रहने वाला है. बिजनेस में अपने किसी पार्टनर से कोई नुकसान हो सकता है. अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें. किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे. पहले की कि हुई गलती के कारण आपके प्रमोशन पर रोक लग सकती है. सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. परिवार और समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आज आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है.

वृश्चिक राशि

आज किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपका कोई मित्र आपको कोई सलाह दें, तो आप उसमें सोच विचार अवश्य करें. आज आपको भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा. प्रेम विवाह करने की सोच रहे जातक साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं.

धनु राशि

आज आपको आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ाना होगा. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. आप बिजनेस में अपनी योजनाओं को लेकर उत्साहित रहेंगे. संतान के करियर में चल रही समस्याओं को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों में चल रहे वाद विवाद दूर होंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. व्यवसाय में आप किसी को साझेदार बनाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं. आप परिवार के किसी सदस्य को कोई सलाह देंगे, तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगा सकता है. आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याए दूर होंगी. लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती है. राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोग अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. किसी के कहने में आकर कोई निर्णय न लें.

मीन राशि


आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहने वाला है. परिवार व बिजनेस से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचें. आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी. आपने किसी से धन उधार लिया तो वह आपसे वापस मांग सकता है.

इसे भी पढ़े:-  Akshaya Tritiya 2024: कब है अक्षय तृतीया? क्‍या है इसका महत्‍व, जानिए सही तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *