Aaj Ka Rashifal: आज मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक तरक्की, पढ़िए दैनिक राशिफल

20 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 20 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन पुष्‍य नक्षत्र और अतिगण्‍ड योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है. के आज

20 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आप वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. विद्यार्थी शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. किसी के लिए अपने मन में ईर्ष्या व द्वेष की भावना ना रखें.

वृषभ राशि

आज आपके लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपको अपनी आय को बढ़ाने के लिए अपनी इन्कम के सोर्स पर पूरा ध्यान देना होगा. नौकरी में कार्यरत लोग पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना सकते हैं. आपको नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है. किसी पुराने लेनदेन केा लेकर ससुराल पक्ष से लड़ाई झगड़ा हो सकता है. विरोधियों से सावधान रहना होगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार में लोग आवश्यक कामों को लेकर आपसे सलाह मशवरा ले सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसी यात्रा पर जाने के योग हैं. आज आप अपनी चतुर बुद्धि से शत्रुओं को आसानी से मात दे पाएंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकता है. परिवार में  खुशी का माहौल रहेगा. अपने बॉस की बातों में तालमेल बनाकर आपके लिए लाभदायक होगा. प्रमोशन के नए-नए मार्ग खुलेंगे. नव विवाहित जातकों के जीवन में किसी नए का मेहमान की दस्तक दे सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. यात्रा पर जाने के योग है. आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी. कार्य क्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा. आपको औरो से ज्‍यादा अपने कामों पर फोकस करना होगा, वरना आपके काम लटक सकते है. आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है. कार्यक्षेत्र में यदि कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई बात कहें. रिश्तों में चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी. नौकरी में कार्यरत लोग बदलाव की योजना बना सकते हैं.

तुला राशि

आज आपका खर्च कुछ बढ़ा हुआ रहने वाला है, जो आपके परेशानी का कारण बन सकता है. परिवार में किसी सदस्य की परीक्षा के परिणाम आने से  खुशी का माहौल बना रहेगा. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम सौंपा जा सकता है.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी से अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं. भाई-बहनों से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी. बैकिंग सेक्‍टर में कार्यरत लोग किसी बचत की स्कीम में धन लगा सकते हैं. अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विद्यार्थियों को अपने कामों में सफलता मिलेगी. आज आप एक नयी राह पर आगे बढ़ेंगे. पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत करना नुकसान दे सकता है. तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे,लेकिन आप उन पर सोच विचार कर चलना होगा. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है.

मकर राशि

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे. पार्टनरशिप में कोई काम करना अच्छा रहेगा. आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है. किसी काम को लेकर समस्या हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है, अपनी मेहनत में कोई कसर न छोड़ें.

कुंभ राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है. रुपये पैसों के मामले में बाहरी व्यक्ति से सलाह लेने से बचें. आपकी व्यवसायिक योजनाएं आपके लिए सफल रहेंगी. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखने की जरूरत है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने कामों को लेकर प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे आपका हौसला और बुलंद होगा. राजनीति में कार्यरत लोगों का चारों ओर दबदबा बना रहेगा. परिवार में कोई वाद विवाद हो सकता है,उसमें बीच बचाव बहुत ही सोच विचार कर करें.

इसे भी पढ़े:-Bajrang Baan Ka Path: रामभक्‍त हनुमान जी को प्रसन्‍न करने के लिए करें ये उपाय, सभी मनोकानाओं की होगी पूर्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *