Aaj Ka Rashifal: आज का दिन मकर समेत इन राशि वालों के लिए रहेगा खुशनुमा, पढ़िए दैनिक राशिफल

18 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 18 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की दशमी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस दिन आश्लेषा नक्षत्र के साथ गण्‍ड योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

18 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. मान सम्मान की वृद्धि होगी. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस की कोई बात बुरी लग सकती है.

वृष  राशि

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आज आप पारिवारिक समस्याओं को दूर करने की कोशिश कर सकते है. यात्रा के दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरते. मित्रों का आपको भरपूर मात्रा में सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाओं को दूर करने की कोशिश करेंगे

मिथुन राशि

आज आपको किसी भी मामले में बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़ना होगा. स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ी हो सकती है. व्यवसाय में आपको अपनी आंख व कान खुले रख कर आगे बढ़ना होगा. आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना होगा. आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है.

कर्क राशि

 आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, जिसके चलते आप कुछ परेशान रहेंगे. व्यवसाय पार्टनरशिप करने से बचें आपको धोखा मिल सकता है, पूरी निगरानी बनाकर रखें. परिवार के सदस्यों को नौकरी के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है. लेनदेन मामलो में सावधानी बरते.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय में आप कोई बड़ा परिवर्तन करने के लिए सोच विचार कर सकते हैं. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ स‍कती है. कार्यक्षेत्र में आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की जरूरत है. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके मन में प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी. सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के काम की सराहना होगी. जीवनसाथी से बातचीत के दौरान उनकी बातों को समझने की कोशिश करें. आपको कोई बड़ा डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा. आपके कुछ गुप्त शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है. आज आप पेट संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे. कुछ घरेलू समस्याएं फिर से सिर उठा सकती हैं. आपको अपने आय और व्‍यय का वजट बनाकर चलना बेहतर होगा. व्यवसाय में किसी को धन उधार देने से बचें, वरना उसके वापस आने की संभावना कम है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जाने के योग है. व्यवसाय में कोई रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कहीं प्रॉपर्टी में धन का निवेश किया था, तो वह भी आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा.

धनु राशि

आज आपको अपने काम में योजना बनाकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. परिवार में किसी सदस्य को कोई सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. बिजनेस करने वाले लोगों का मन इधर-उधर भटक सकता है. कार्यक्षेत्र में अपने काम को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़ें. आपका कोई विरोधी आपको परेशान कर सकता है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. यदि आप किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी. व्यापार के काम को लेकर  किसी यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है. आपको अपने किसी मित्र के कोई बात बुरी लग सकती है. किसी अजनबी पर भरोसा करना आपको नुकसान दे सकता है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. परिवार में चल रही आपसी कलह दूर होगी. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग अच्छा धन कमा सकते हैं. आपको अपने सोचे समझे काम को पूरा करने की पूरी कोशिश करनी होगी.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा. किसी अजनबी से सलाह लेना आपको नुकसान दे सकता है. आप अपनी बुद्धि से कोई अच्छा डिसीजन लेंगे. स्वास्थ्य में चल रही समस्या में सुधार आएगा. आपको कुछ विशेष व्यक्तियों के संपर्क में आने से अच्छा लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़े:-Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती के दिन करें ये खास उपाय, सभी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *