Aaj Ka Rashifal: आज मिथुन राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, जानिए सभी राशियों का हाल

14 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 14 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की षष्‍ठी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन आर्द्रा नक्षत्र के साथ अतिगण्‍ड योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

14 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको भाई व बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचे, वरना समस्या हो सकती है. किसी कानूनी मामले में सावधान रहने की जरूरत है. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुल उलझनों से भरा रहने वाला है. किसी बेवजह के वाद विवाद में पड़ने से बचें. बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. नौकरी में आपके बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. आपकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है. आपको किसी गलत बात पर हां मे हां मिलाने से बचना होगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर मिल सकता है.

मिथुन राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. बड़े सदस्यों की बातों को अनदेखा ना करें. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. किसी नए वाहन की खरदारी कर सकते है. आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार ला सकते है. आपके कुछ साथी आपके काम में रोड़ा अटकाएंगे, सावधान रहें.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरते. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा. आज आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्‍न बना रहेगा.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में शामिल हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करने की जरूरत है.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. साझेदारी में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. संतान से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. आपको कोई फैसला बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा. आज आपका तनाव कुछ कम हो सकता है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा. आपके मन में प्रेम व त्याग की भावना बनी रहेगी. आप अपनी मेहनत से काफी कुछ पा सकते हैं. व्यापार में कोई निर्णय आप अपने दम पर लेंगे. आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें, वरना बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. परिवार में सदस्यों के साथ किसी बहसबाजी में न पड़े, आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपको बिजनेस की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस रखना होगा. आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है.  

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता सता सकती है. कार्य क्षेत्र में कामों को करने में जल्दबाजी दिखाने से बचें. आपके आय के साधनों में वृद्धि होगी. किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर नाराज चल रहे हैं, तो आप उन्हें अपनी बात कहने की कोशिश करे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. पारिवारिक समस्याएं आपको घेर सकती हैं, जिनका समाधान मिल बैठकर करना बेहतर रहेगा. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा, वरना बाद में पछतावा होगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी नए काम की शुरूआत कर सकते है. जीवनसाथी से आप तालमेल बनाकर चले. आप लोगों का दिल आसानी से जीत पाएंगे. पारिवारिक बिजनेस में आ रही कोई समस्या पिताजी की मदद से दूर होगी. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में लोग आपके कामों के तारीफ करेंगे.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा. आपको अपने आसपास रह लोगों से खुशखबरी मिल सकती है. काम के सिलसिले यात्रा के योग है. आप अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे. स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं.

इसे भी पढ़े:-

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *