Aaj Ka Rashifal: अप्रैल महिने के पहले दिन कैसा रहने वाला है सभी राशि के जातकों का हाल, पढ़िए दैनिक राशिफल 

1 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 1 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की सप्‍तमी तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन मूल नक्षत्र और वारियन योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

1 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता भरा रहने वाला है. आलस्य करने से परहेज करें, वरना आपके कुछ काम लटक सकते है. बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी. आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम से जुड़ने का मौका मिल सकता है. विदेशो से व्यापार कर रहे  लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको संतान से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कोई भी कार्य संयम से करें उसमें समस्‍या आ सकती है. शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें. प्रेम विवाह की तैयारी में लगे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं. बाहर के खान-पांन से परहेज रखें, स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कोई समस्‍या हो सकती है.

मिथुन राशि

आज आपको किसी भी काम में बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपको परेशान कर सकता है. परिवार में किसी लड़ाई झगड़े को लेकर आपको अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी. ऑफिस में आपके बॉस आपकी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे. भाई बहनों के बीच चल रहा वाद विवाद खत्म होगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. यात्रा के दौरान वाहन चलाने में सावधानी बरतें. आप कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं. घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश में आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है. संपत्ति प्राप्ति के योग है. संतान के खान पान पर ध्‍यान दें, वरना उनको कुछ पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आप अपने धन का कुछ हिस्सा बचत की योजना में लगाएंगे. किसी सरकारी काम के पूरा न होने से आप परेशान रहेंगे. पैतृक संपत्ति मामलों में भाई बहनों की सलाह अवश्य लें. आपको कोई गुप्त धन प्राप्त हो सकता है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहने वाला है. कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते है, सावधान रहें. आप औरों से ज्यादा अपने कामों पर फोकस करें. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. आप कुछ नए मित्र बनाने में कामयाब रहेंगे. अविवाहित जातकों के लिए कोई विवाह का प्रस्‍ताव आ सकता है.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में किसी की कहीसुनी बातों में न आए, सम्‍स्‍या हो सकती है. संपत्ति संबंधित मामले में अपनी आंख व कान खुले रखे. आपको बहुत सोचविचार करने के बाद ही कोई डील फाइनल करना बेहतर होगा. लंबे समय बाद किसी मित्र से मिलकर खुशी होगी. आप किसी को अपने से कम ना समझे.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी बात को लेकर व्‍यर्थ की बहसबाजी ना करें. आपकी कोई बात परिवार के सदस्यों को बुरी लग सकती है. कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करने की योजना बना सकते हैं. कुछ कामों को लेकर आलस्य दिखाना आपको भारी पड़ सकता है. संतान के शिक्षा में चल रही कठिनाइयों का प्रभाव उनके परीक्षा पर भी पड़ सकता है.

मकर राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है. आप अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा. बिजनेस में आप अच्छा निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा. आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी. संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके भौतिक संसाधनों में वृद्धि हो सकती है. संतान व जीवनसाथी के साथ किसी पिकनिक पर जा सकते हैं. आपको मानसिक परेशानियों से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा. पिताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप भाग दौड़ में लगे रहेंगे. किसी की कही  सुनी बातों में आने से परहेज करें.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने किसी मित्र से धोखा मिल सकता है. आप कामों को लेकर कोई ढील ना दें,वरना बाद में समस्या हो सकती है. किसी को धन उधार देने से बचें. वापस आने की संभावना बहुत कम है. आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर अपने जीवनसाथी से बातचीत कर सकते है.

इसे भी पढ़े:-Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखा है झमाझम बारिश, जानिए क्‍या है इसका भाग्‍य से कनेक्‍शन

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *