Assam: पीएम मोदी ने दी 11,600 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, कहा- हर नागरिक के जीवन को आसान बनाना हमारा लक्ष्‍य  

Assam: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे का दूसरा दिन है. इस दौरान पीएम मोदी गुवाहाटी के खानापारा वेटनरी फील्ड में पहुंचे, जहां उन्‍होंने 11,600 करोड़ रुपए के परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद उन्‍होंने यहां विशाल जनसभा को संबोधित किया.

Assam: जनता से बोले पीएम मोदी

उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “आज मुझे एक बार फिर मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम के विकास से जुड़े प्रोजेक्ट्स आपको सौंपने का सौभाग्य मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ देर पहले ही यहां 11000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. ये सभी प्रोजेक्ट असम और नॉर्थईस्ट के साथ ही दक्षिण एशिया के दूसरे देशों के साथ इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी को और मजबूत करेंगे.”

Assam: पीएम मोदी ने प्रकट किया लोगों का आभार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मैं यहा आया तो जिस प्रकार लोगों ने गुवहाटी के सड़को पर आकर मेरा स्‍वागत किया, सभी आशीर्वाद दे रहे थे, उससे मैं आप सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. मैंने टीवी पर भी देखा की आप लोगों ने लाखों दीप जलाए. आपका ये प्यार और अपनापन मेरी बहुत बड़ी अमानत है.

उन्‍होंने कहा कि अयोध्या में भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं. आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्यलोक परियोजना का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस दिव्यलोक की जो कल्पना की गई है, मुझे उसके बारे में विस्तार से बताया गया है और जब ये बनकर तैयार होगा तो देश और दुनिया भर से आने वाले मां के भक्तों को असीम आनंद से भर देगा. 

Assam: अपने अति‍त को भूलाकर कोई विकसित नही हो सकता

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे तीर्थ, हमारे मंदिर, हमारी आस्था के स्थान, ये केवल दर्शन करने की स्थली ही नहीं, बल्कि हज़ारों वर्षों की हमारी सभ्यता की यात्रा की अमिट निशानियां हैं. भारत ने हर संकट का सामना करते हुए कैसे खुद को अटल रखा, ये उसकी साक्षी है. कोई भी देश अपने अतीत को मिटाकर, भुलाकर, कभी विकसित नहीं हो सकता. मुझे संतोष है कि पिछले 10 वर्षों में अब भारत में स्थितियां बदल गई हैं. भाजपा की डबल इंजन सरकार ने ‘विकास और विरासत’ को अपनी नीति का हिस्सा बनाया है. 

Assam: पीएम ने गिनाई असम सरकार की उपलब्धियां

असम सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि असम में भाजपा की सरकार से पहले केवल 6 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि आज यहां 12 मेडिकल कॉलेज हैं. असम आज नॉर्थ ईस्ट में कैंसर के इलाज का बहुत बड़ा केंद्र बन रहा है. बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने यहां विकास पर होने वाले खर्च को 4 गुना बढ़ाया है. इसके अलावा 2014 के बाद रेलवे ट्रैक की लंबाई 1900 किमी से ज्यादा बढ़ाई गई. 2014 से पहले की तुलना में रेल बजट करीब 400 फीसदी बढ़ाया गया है. 2014 तक यहां केवल 10,000 किलोमीटर नेशनल हाईवे हुआ करते थे. पिछले 10 वर्षों में ही हमने 6,000 किलोमीटर के नए नेशनल हाइवे बनाए हैं.

उन्‍होंने कहा कि आज पूरा देश कह रहा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. मैंने गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों को मूल सुविधाएं देने की गारंटी दी है. आज इनमें से अधिकतर गारंटियां पूरी हो रही हैं. भाजपा की डबल इंजन सरकार हर लाभार्थी तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारा लक्ष्य हर नागरिक का जीवन आसान बनाने का है.

और पढ़े:-ATS ने ISI एजेंट को किया गिरफ्तार, मॉस्को के भारतीय दूतावास में तैनात थे सत्‍येंद्र सिवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *