‘कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ किया खिलवाड़’, अरुणाचल में PM Modi ने विपक्ष पर किया प्रहार

PM Modi Arunachal Pradesh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल के दौरे पर है. इस दौरान उन्‍होंने यहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने सेला सुरंग का उद्घाटन भी किया. इस सुरंग के माध्‍यम से लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल के पूर्वी क्षेत्र में तेजी से भारतीय सैनिकों को तैनाती हो सकेगी.

PM Modi: 55 करोड़ से अधिक के परियोजनाओं का उद्घाटन

कार्यक्रम के दौरान PM Modi ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए हमारा विजन अस्ट लक्ष्मी का रहा है. साउथ एशिया और ईस्ट एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्ते की एक-एक मजबूत कड़ी, यह हमारा नॉर्थ ईस्ट बनने जा रहा है. आज भी यहां एक साथ 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ.

उन्होंने कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं. अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं, नॉर्थ ईस्ट के अलग अलग राज्यों में कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है.

PM Modi ने विपक्ष पर किया कटाक्ष

वहीं, विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और INDI गठबंधन क्या कर रहे हैं, ये आपको पता है.  अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था, तब कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थी. हमारे सीमा के गांवो को अव्यवस्थित रखकर कांग्रेस देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी.

PM Modi: विकास के कामों में टॉप पर अरुणांचल प्रदेश

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास पर हमने जितना निवेश पिछले 5 वर्ष में किया है, जितना काम किया है. इतना काम करने के लिए कांग्रेस को 20 साल लग जाते. आज विकास के अनेक कामों में नॉर्थ ईस्ट, हमारा अरुणाचल पूरे देश में टॉप कर रहा है. आज के समय में जैसे सुरज की किरणें यहां पहले आती हैं, वैसे ही विकास के काम भी यहां सबसे पहले होने लगे हैं.

आजादी के बाद से लेकर 2014 तक पूर्वोत्तर में 10 हजार किलोमीटर नेशनल हाइवे बनाए गए थे. जबकि बीते 10 वर्षों में हो 6 हजार किलोमीटर से अधिक नेशनल हाइवे बनाए गए हैं. जितना काम 7 दशक में हुआ, उतना हमने 1 दशस में करीब करीब पूरा कर दिया है.

इसे भी पढ़े:- MP: मध्यप्रदेश के मत्रांलय भवन में लगी भीषण आग, कई अहम दस्‍तावेज जलकर खाक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *