जल्द समाप्त हो जाएगी दुनिया! संकेत दे रही हैं ये घटनाएं, जानें कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट्स राय

End Of The World:  इजराइल में कुछ ऐसी घटनाए घटित हुई जिन्‍हें लेकर कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट्स का कहना है कि ये घटनाएं ‘दुनिया के अंत’ का संकेत दे सकती हैं। इनका होना इंसानियत के लिए बुरा संकेत साबित हो सकता है। इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी दावा किया है कि जब लोगों को इन घटनाओं के बारे में पता चला था तब वे चकित रह गए।

क्या हैं वे तीन अजीब घटनाएं?

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इन अजीब घटनाओं की शुरुआत इजराइल में ‘2000 सालों में पहली लाल बछिया’ के जन्म के साथ शुरू हुई। एक ऐसा जानवर, जिसका ईसाई धर्म और यहूदी धर्म में ‘समय के अंत’ से संबंध है। आपको बता दें कि द टेंपल इंस्टिट्यूट द्वारा यूट्यूब पर लाल बछिया के जन्म का एलान किया गया था। वहीं, लाल बछिया के जन्म के बाद दूसरी विचित्र घटना घटित हुई।

एक और दावा सामने आया कि मृत सागर के अत्यधिक खारे पानी के बावजूद मछलियां और पौधे पाए गए हैं। इन मछलियों को देखे जाने की जानकारी सबसे पहले एक फोटो जर्नालिस्ट ने दी थी। असके अलावा तीसरी घटना यह है कि इजराइल की ‘पश्चिमी दीवार’ पर एक सांप रेंगकर बाहर निकला, जिससे वहां प्रार्थना कर रहे लोग आश्चर्यचकित रह गए। वहां पर माना जाता है कि ऐसा होना सर्वनाश का संकेत है।

क्या बोले कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट्स

कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट्स का मानना है कि ‘दुनिया खत्म हो रही है’ क्योंकि तीन प्रमुख संकेत बताते हैं कि अंत निकट है। 2,000 साल में ‘पहली लाल बछिया’ का जन्म मानवता के लिए एक बुरा संकेत हो सकता है। वहीं, कुछ अन्‍य रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ इंटरनेट यूजर्स का मानना है कि ये तीन घटनाएं इस बात का संकेत हो सकती हैं कि मसीहा के आने की भविष्यवाणी सच हो जाएगी।

इस रिपोर्ट की गई ‘लाल बछिया’, जिसे लाल गाय के नाम से भी जाना जाता है, इसका जन्म 2018 में हुआ था, जिससे यह डर पैदा हो गया कि हमारे दिन अब गिने-चुने हो सकते हैं। यहूदी धर्म में लाल गाय के जन्म और बलिदान को यरूशलेम में तीसरे मंदिर के निर्माण से पहले माना जाता है। मुख्यधारा के रूढ़िवादी यहूदी धर्म में, मंदिर का पुनर्निर्माण यहूदी मसीहा के आने से पहले माना जाता है।

वहीं, एक फोटो जर्नलिस्ट नोम बेदीन ने मृत सागर में मछलियां देखीं और कहा कि ‘भविष्यवाणी’ सच हो रही है। उनका दावा है कि भविष्यवक्ता ईजेकील ने अपनी अंतिम भविष्यवाणी में मृत सागर को जीवन में पनपते हुए देखा था। यहेजकेल 47:8-9 के अनुसार, ‘वहां मछलियां बहुत बड़ी संख्या में होंगी’। बेदीन ने कहा कि ‘एक जगह जो बाइबिल के समय में शापित थी, अब आप यहां मृत सागर में आ सकते हैं, सिंकहोल्स का पता लगा सकते हैं और जहां पानी कम हो गया है, वहां मछलियां देख सकते हैं।’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *