Russia Fire: रूस में गैस स्टेशन पर धमाका, 2 बच्चों सहित 12 की मौत, 60 से ज्यादा घायल

Russia: रूस में एक गैस स्‍टेशन में आग लगने से बड़ा धमाका हो गया। इस धमाके के कारण 2 बच्‍चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से भी अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा रूस के दागिस्‍तार की है। सोमवार रात को दागिस्तान की राजधानी माखचकाला में हाईवे के नजदीक एक ऑटो रिपेयर की दुकान में आग लग गई और यह आग गैस स्टेशन तक फैल गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात को दागिस्‍तान की राजधानी माखचकाला में हाइवे के किनारे स्थित एक ऑटो रिपेयर की दुकान में आग लगी और देखते ही देखते यह आग पास के ही गैस स्टेशन तक पहुंच गई। जिससे गैस स्टेशन जबरदस्‍त विस्‍फोट हो गया। इस विस्‍फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं घटना के बाद आपालकालीन सेवाओं को मौके पर तैनात किया गया।

दागिस्‍तान के गवर्नर सर्गेई मेलीकोव ने बताया कि घायलों को वहां के नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में 13 बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवारों को सभी आवश्यक सहायता पहुंचाई जा रही है। आग इतनी भीषण थी कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को आग पर काबू पाने में साढ़े तीन घंटे का समय लग गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *