Israel Hamas War: इजराइल-हमास संघर्ष में अब 2100 से ज्यादा मौतें, हमास कमांडर दइफ के परिवार की मौत

Israel Hamas War Updates: इजराइल और हमास के बीच लगातार पांचवे दिन संघर्ष जारी है. फलस्‍तीन के आतंकी संगठन हमास की तरह से इजराइल पर किए गए हमले का असर पूरी दुनिया में देखने को मिला है. इस संघर्ष में पश्चिमी देशों ने इस्राइल का साथ दिया है, वहीं पश्चिमी एशिया के कई देशों ने आतंकी संगठन हमास के कदम का समर्थन किया है. इस संघर्ष में अब तक दोनों तरफ से 2100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हमास के हमलों से इजराइल के 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है तो वहीं गाजा पट्टी में इस्राइली वायुसेना के वार से 900 से ज्यादा लोग मारे जा चुके है. वहीं फलस्तीन के इस्लामी चरमपंथी समूहों ने 150 से अधिक इस्राइली और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाने का दावा किया है. इनमें इजराइल के सैनिक भी शामिल हैं.

हमास के कमांडर मोहम्मद दइफ के परिवार की मौत

हमास के हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह ये तैयार है. अब इजराइल पर हमला करना हमास के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है. हमास के हमले का जवाब देते हुए इजराइल ने गाजा पट्टी पर बड़ी तबाही मचाई है. इस्राइल पर हमास के हमले की साजिश रचने वाले आतंकी मोहम्मद दइफ की तलाश जारी है. इस बीच इजराइली सेना के हमले में मोहम्‍मद दइफ के परिवार की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, एयरस्ट्राइक में दइफ के पिता, उसके भाई और बेटे की मौत हुई है. इसके अलावा उसके भाई की पोती की भी जान गई है.

इस्राइल के 155 सैनिकों की मौत

हमास के हमले में अब तक इजराइल के 155 सैनिक मारे जा चुके है. इसकी जानकारी इजराइल के रक्षा मंत्रालय ने दी. दूसरी ओर इस्राइल में अब तक कुल 1200 मौतें हो चुकी हैं, इनमें कई बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. वहीं, इजराइली क्षेत्र में हमास के भी 1500 से ज्यादा आतंकी मार गिराने का दावा किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *