Haldwani Violence: हल्द्वानी में कर्फ्यू जारी, इंटरनेट ठप…, हिंसा में छह की मौत, 300 से अधिक घायल

Haldwani Violence over Encroachment: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में गुरुवार की शाम को  अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ा बवाल हो गया. जिसके बाद प्रशासन ने देर शाम उपद्रवियों के पैर में गोली मारने के आदेश जारी किए. इस दौरान गोलीगारी की घटना में छह लोगों की मौत हो गई. इसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है.

दरअसल, हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची थी. जेसीबी जैसे ही अवैध धर्मस्थल की ओर बड़ी आसापास के लोग भड़क गए और पथराव कर दिया. पुलिस और निगम की टीम तीनों ओर से पूरा घिर गई.

Haldwani Violence: जेसीबी तोड़ा, वाहनों में लगाई आग

पथराव के बीच लोगों ने जेसीबी तोड़ दी और पुलिस की जीप समेत कई वाहनों में आग लगा दी. इस दौरान पथराव में 150 के करीब पुलिस कर्मी घायल हो गए. हालांकि पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया. लेकिन छतों से हो रहे पथराव के बीच पुलिस कर्मियों के लिए मुश्किल हो रही थी. इतना ही नहीं, उपद्रव्यों ने बनभूलपुरा थाना भी फूंक दिया. पुलिस की जीप जेसीबी दमकल की गाड़ी समेत कई दुपहिया वाहन फूंक दिए गए.

पुलिस के ओर से आंसू गैस के गोले दागने और लाठी चार्ज के बाद भी जब हालात काबू में नहीं आए तो सबसे पहले अधिकारी जान बचाने के लिए मौके से भाग गए. पुलिस व निगम टीम किसी तरह वहां से निकली. प्रशासन ने उपद्रवियों को देखते ही पैर में गोली मारने के आदेश दिए. इस दौरान पिता पुत्र समेत छह लोगों की गोली लगने से मौत हो गई. ऐसे में शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह रामनगर कोतवाल समेत 300 से ज्‍यादा  पुलिसकर्मी और निगम कर्मी घायल हो गए.

इसें भी पढ़े:-OPS: देशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी, बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, केंद्र को 6 हफ्ते का अल्‍टीमेटम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *