Weather: पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ बारिश-ओलावृष्टि के आसार

UP Weather: प्रदेश में चिलचिलाती धूप के बाद मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है. वहीं भारतीय मौसम विभाग ने बारिश और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी किया है. आइएमडी ने पश्चिमी यूपी में आज कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. वहीं, सुबह से ही हवा के साथ आसमान में बादल छाए हैं.

मौसम विभाग ने यूपी के अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, जी.बी.नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मथुरा, मेरठ, संभल जिलों और आसपास के इलाकों में कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है.

UP Weather: इन जगहों के लिए आईएमडी का अलर्ट

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं तेज हवा का दौर शुरू हो गया है. जबकि शनिवार को झांसी और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि हुई थी. वहीं इटावा, गाजीपुर, हमीरपुर, कानपुर, हरदोई और आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई है. हालांकि इसके लिए मौसम विभाग ने रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

UP Weather: उमस से हाल बेहाल

हालांकि बारिश होने से इन इलाकों में मौसम सुहावना हो गया है. जिससे तापमान में भी कुछ गिरावट देखने को मिली है. दरअसल, पिछले कई दिनों से लोग गर्मी और उमस से बेहाल थे. लेकिन बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. वहीं, आज लगातार दूसरे दिन मौसम सुहावना होने से लोगों को राहत बनी हुई है.

इसे भी पढ़े:- BJP Manifesto: भाजपा का घोषणापत्र जारी, अगले पांच वर्षो तक मिलेगा मुफ्त राशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *