UP Vidhan parishad: विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, इस दिन होगा चुनाव

UP Vidhan parishad: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने प्रदीप उपाध्यक्ष, विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र सिंह, अशोक कटारिया को एक बार फिर से मौका दिया है. साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह, डॉ धर्मेंद्र सिंह, मोहित बेनीवाल और राम तीरथ सिंह को चुनाव के लिए टिकट मिले है.

आपको बता दें कि विधान परिषद के इस चुनाव में विधान सभा के सदस्य वोट देंगे. विधान सभाचुनाव 5 मई को यूपी के कुल 13 सीटों के लिए कराया जा रहा है.

UP Vidhan parishad: भाजपा ने कितने सीटों पर उतारें उम्‍मीद्वार

इन 13 सीटों पर होने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इनमें 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी होंगे, जबकि एक सीट अपना दल एस को गठबंधन में दी जाएगी. अपना दल प्रत्‍याशी के रूप में एस के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल प्रत्याशी होंगे.

UP Vidhan parishad: इन सदस्यों का पूरा हो रहा कार्यकाल

पांच मई को भाजपा के यशवंत, विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, डॉ. सरोजनी अग्रवाल, अशोक कटारिया, अशोक धवन, बुक्कल नवाब, महेंद्र कुमार सिंह, निर्मला पासवान, मोहसिन रजा, अपना दल (एस) के आशीष पटेल, बसपा के भीमराव आंबेडकर और सपा के नरेश उत्तम पटेल का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

इसे भी पढ़े:- UP: होली पर योगी सरकार का तोहफा, महिलाओं को नि:शुल्क मिलेगा गैस सिलेंडर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *