UP: आज से 10 दिनों के लिए बंद रहेगा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, लागू होगा डायवर्जन व्यवस्था, जानें क्‍या है मामला

UP: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक बंद रहेगा, हालांकि राहगीरों को इससे कोई परेशानी न इसके लिए यातायात के लिए डायवर्जन व्यवस्था लागू की जाएगी. बता दें कि यह रूट डायवर्जन भारतीय वायु सेना के अभ्‍यास के चलते किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे (UP) के बांगरमऊ क्षेत्र स्थित हवाई पट्टी पर एयरफोर्स के अधिकारियों ने 2 अप्रैल से अगले 10 दिनों तक हवाई पट्टी के साढ़े तीन किमी क्षेत्र को रिजर्व करने का नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

UP: हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा पुख्‍ता बंदोबस्त

वहीं, पुलिस के अनुसार 6 और 7 अप्रैल को किसी भी वाहन को एक्सप्रेस-वे पर बांगरमऊ सीमा में नहीं जाने दिया जाएगा. जबकि 1 से 10 अप्रैल तक आगरा से लखनऊ और लखनऊ से आगरा जाने वाले भारी-हल्के वाहनों को डायवर्ट कर सर्विस लेन से निकाला जाएगा. हालांकि हवाई पट्टी के क्षेत्र को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. बता दें कि यूपीडा को टोल प्लाजा पर अनाउंसमेंट के माध्‍यम से वाहन चालकों को लड़ाकू विमानों के रिहर्सल की जानकारी देकर दूसरा मार्ग चुनने के लिए कहा गया है. वहीं  पुलिस हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा पुख्‍ता बंदोबस्त कर रही है.

UP: 6 साल बाद हवाई पट्टी पर उतरेंगे लड़ाकू विमान

बता दें कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के बांगरमऊ क्षेत्र, उन्नाव के खंभौली गांव के पास बनी हवाई पट्टी पर करीब 6 साल बाद एयरफोर्स के सुखोई, जगुआर और मिराज-17 सहित अन्य लड़ाकू विमान उतरेंगे. दरअसल, 6 अप्रैल को लैंडिंग परीक्षण के बाद 7 अप्रैल को तीन घंटे संपूर्ण रिहर्सल होगी, जिसको लेकर पुलिस तैयारियों में जुटी हुई है. संभावित कार्यक्रम के मुताबिक 6 अप्रैल को लैंडिंग परीक्षण के बाद सात अप्रैल को करीब तीन घंटे संपूर्ण रिहर्सल होगी.

अभ्यास के लिए एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप का प्रयोग किया जाएगा. जिसके कारण 2 अप्रैल सुबह करीब आठ बजे से 11 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के चैनेज 239+600 से चैनेज 244+400 के मध्य यातायात को सर्विस रोड के जरिए डायवर्ट किया जाएगा.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: आज मकर राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *