रामनवमी पर श्रीरामलला के मंदिर में 24 घंटे हो दर्शन-पूजन… CM Yogi ने दिया निर्देश

CM Yogi in Ayodhya: अयोध्‍या में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को रामनवमी और नवरात्रि की तैयारियों की समीक्षा की. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्‍यमंत्री ने नवरात्रि में अष्टमी, नवमी और दशमी को भगवान श्रीरामलला के मंदिर में 24 घंटे दर्शन-पूजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्यों से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने कहा कि इस अवधि में मंदिर के कपाट केवल विशेष पूजन अर्चन के दौरान ही बंद किये जाएं.  

श्रद्धालुओं के लिए इलेक्ट्रिक बसों की हो व्‍यवस्‍था…  

उन्‍होंने रामनवमी के अवसर पर नगर में साफ सफाई, लोगों के लिए पेयजल की व्यवस्था तथा गर्मी के मद्देनजर श्रद्धालुओं के लिए परिवहन निगम एवं नगर विकास विभाग से समन्वय कर इलेक्ट्रिक बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये. सीएम योगी ने कहा कि ऐसी व्यवस्था किया जाय कि श्रद्धालुओं को ढाई किमी से ज्यादा चलने की जरूरत ही न हों. तुलसी उद्यान आदि स्थानों पर उनके जूते चप्पल रखने की भी व्यवस्था हो.

श्रद्धालुओं के प्रति पुलिस का हो अच्‍छा व्‍यवहार

सीएम योगी ने कहा कि रामनवमी के समय चुनाव कार्य भी शुरू हो जाएगा, इसलिए इस अवसर पर मुख्य क्षेत्रों जैसे रामलला मंदिर, हनुमानगढ़ी आदि स्थानों पर स्थायी रूप से पुलिस कार्मिकों एवं अन्य सेवा के लोगों को ड्यूटी लगायी जाए और उन्हें इलेक्शन ड्यूटी से मुक्त रखा जाए. उन्‍होंने श्रद्धालुओं के प्रति पुलिस के व्यवहार को अच्छा रखने के निर्देश दिये गये.

बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक जोन अमरेन्द्र सिंह सेंगर, सांसद लल्लू सिंह, मेयर महंत गिरीशपति त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, रामचन्दर यादव, डॉ अमित सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी के अलावा सम्बंधित विभागों के अधिकारी, अभियन्ता, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, अपर जिलाधिकारी नगर/मेलाधिकारी सलिल कुमार पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल सोनकर, अपर पुलिस अधीक्षक मधुबन कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी, उपनिदेशक सूचना, विद्युत सहित अन्य विभागों के अभियन्ता, उपनिदेशक पर्यटन, आरटीओ ऋतु सिंह आदि की मौजूदगी रही.

ये भी पढ़ें :-Lok Sabha Elections: भाजपा में शामिल हुईं सांसद परनीत कौर, पटियाला से लड़ेगी चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *