Bed Hack: बेड से बार-बार हट जाता है बेडशीट, तो फॉलो करें ये टिप्स, चादर रहेंगे परफेक्ट

Tips To Make A Bed Perfectly: कमरे में बेडशीट का सही तरीके से बिछा न होना पूरे कमरे के लुक को खराब कर देता है। बेड शीट अगर सही तरह से जमी रहेगी तो यकीनन कमरा ज्यादा व्यवस्थित दिखेगा।  जिस घर में बच्‍चे होते है उस घर में तो ये प्रॉब्‍लम बार बार होती है।  बेड को बार-बार ठीक करना पड़ता है। इसलिए अगर आप भी दिनभर चादर को ठीक करते करते परेशान हो गए हैं तो हमारे बताए हुए कुछ आसान तरीकों को फॉलो कर सकते हैं। ऐसे तरीके आपके बेड को हर वक्‍त क्‍लीन रख सकते हैं। इन ट्रिक्‍स की मदद से आपकी बेडशीट हमेशा सेट बनी रहेगी। तो चलिए जानते हैं कि होटल के बेड की तरह घर के बेड को हमेशा परफेक्‍ट रखने के लिए बेड शीट को कैसे बिछाएं।

पहला तरीका
बेडरूम में आप सबसे पहले बेडशीट को गद्दे पर अच्‍छे से बिछाएं। अब पैर के एरिया वाली चादर को अच्‍छी तरह से टक कर दें। फिर बेड के दाहिने तरफ आएं और कॉर्नर की चादर को इस तरह उठाएं जैसे हम किताब में कवर लगाते हैं। एक हाथ से चादर का किनारा अंदर की तरफ दबाएं और दूसरे हाथ से चादर के आगे के हिस्‍से को उठाकर रखें। जब किनारे का हिस्‍सा टक हो जाए तो बचे हिस्‍से को खींचते हुए प्‍लेट बनाकर गद्दे के नीचे खींचकर टक कर दें। इसी तरह चारों कोने को आप सेट करें। आपको बता दें कि होटलों में ये ही तरीका अपनाया जाता है। इस तरह ये चादर अब निकलेगा नहीं।

दूसरा तरीका
यह तरीका बेहद आसान है और बेडशीट को सही रखने के लिए यह तरीका कई घरों में अपनाया जाता है। अगर आपकी चादर बार बार निकल जाती है तो आप अपने चादर के चारों पर हिस्‍से पर एक गांठ बांध लें। अब चादर को बेड पर फैलाएं और कॉर्नर को गांठ वाले हिस्‍से को खींचते हुए बेड के गद्दे के नीचे दबाएं। अब अच्‍छी तरह से बेड शीट को स्‍प्रेड कर दें। ऐसा करने से चादर फिक्‍स हो जाएगी और जल्‍दी खराब नहीं होगी।

तीसरा तरीका
तीसरा तरीका का भी आसान है। इसके लिए आप गद्दे से थोड़ी बड़ी बेडशीट लें और इसे अच्‍छी तरह से बेड पर फैला लें अब सिरहाने से गद्दे के अंदर चादर को टक कर दें। इसके बाद गद्दे के कोने पर आप देखेंगे कि चादर बहुत अधिक बचा हुआ दिख रहा है। अब इसे खींचते हुए गद्दे के काफी करीब नॉट बांध दें। अब गद्दे को हल्‍का उठाएं और नॉट को खींचकर इसके अंदर दबा दें। इसी तरह चारों तरफ से चादर सेट कर लें। यह तरीका भी बेस्‍ट है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *