Free नहीं रहा Google सर्च, AI फीचर के पैसे वसूलेगी कंपनी, पढ़े पूरी डिटेल

Google Search: आज के समय में लगभग सभी के पास स्‍मार्टफोन है और हर कोई गूगल का इस्‍तेमाल करते है. आज के समय में गूगल हमारे जीवन का मानों एक अहम हिस्‍सा बन चुका है. हम हर छोटी बड़ी चीजों के बारे में गूगल पर सर्च करके उसके बारे में आसानी से जान जाते है. गूगल की सेवाएं पूरे चौबीसों घंटे फ्री में जारी र‍हती है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

Google Search के देने होंगे पैसे

दरअसल, गूगल अपने एआई सर्च टूल के लिए यूजर्स से पैसे लेने पर विचार कर रहा है, हालांकि अभी तक गूगल की तरफ से इसके बारें में कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन तमाम एआई कंपनियां अपने एआई टूल के लिए पैसे ले रही हैं. ऐसे में गूगल के भी अपने सर्च जेनरेटिव एक्सपेरियंस (SGE) को पेड कर सकता है. क्‍योंकि एआई टूल को तैयार करने में कंपनियों के काफी खर्चे होते हैं.

 Google Search: जेनरेटिव एआई सर्च

आपको बता दें कि गूगल का जो साधारण सर्च (Google Search) या यूं कहें कि जो आम सर्च है वह वो फ्री ही रहेगा, लेकिन अगर आप जेनरेटिव AI सर्च का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पैसे देने होंगे. आपने गौर किया होगा कि जब आप गूगल एप ओपेन करते हैं तो आपको कोने में एक रेड डॉट दिखाई देता होगा वही जेनरेटिव एआई सर्च होता है.

Google Search: अगस्‍त में लॉन्‍च हुआ था AI SGE

दरअसल, हाल ही में गूगल ने बताया था कि वो एड फ्री सर्च टूल पर काम कर रहे हैं, जिससे यूजर्स को प्रीमियम सर्विसेज दी जा सकें. बता दें कि Google ने पिछले साल अगस्त में AI SGE को लॉन्च किया था जो फिलहाल में यूजर्स की च्वाइस पर उपलब्ध है. इसे ऑन करने के बाद यूजर्स को बहुत ही सटीक परिणाम मिलेंगे.

इसे भी पढ़े:-  Weather Update: कहीं भीषण गर्मी की मार तो कहीं बारिश दिलाएगी राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *