Gemini AI पहले से Google फास्ट जरनेट करेगा रिस्पॉन्स, म्यूज़िक लवर्स को भी होगा फायदा

Gemini AI: गूगल अपने यूजर्स के लिए समय समय पर कोई न कोई नया फीचर लाता रहता है. ऐसे में ही इस समय गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जेमिनी ऐप को और भी बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. दरअसल, कंपनी अपने एंड्रॉइड जेमिनी ऐप में कुछ नए फीचर्स को जोड़ने जा रही है.

कंपनी के इस नए फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि जेमिनी ऐप तेजी से रिस्पॉन्स देने और थर्ड पार्टी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस स्पॉटीफाई की सुविधा के साथ लाया जा सकता है.

Gemini AI: पहले से फास्ट जनरेट होंगे रिस्पॉन्स

बता दें कि AssembleDebug नाम के एक डेवलपर ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर जेमिनी ऐप को लेकर कुछ जानकारियां दी. जेमिनी ऐप में रियल-टाइम रिस्पॉन्स ऑप्शन को देखा गया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि गूगल इस ऑप्शन को मैन्युअली इनेबल करने की सुविधा दे सकता है.

Gemini AI: ऐप के साथ म्यूजिक सुनने की भी सुविधा

हालांकि इससे पहले डेवलपर ने एक्स हैंडल पर एक दूसरे पोस्ट में कहा था कि जेमिनी ऐप पर म्यूजिक स्ट्रीम करने की सुविधा मिलने जा रही है. इस ऐप के साथ यूजर्स यूजर्स स्पॉटीफाई जैसे प्लेटफॉर्म से अपना पसंदीदा गाना आदि भी सुन सकते हैं.

Gemini AI: जेमिनी के नए फीचर्स कैसे करेंगे काम

रअसल, जेमिनी वेब यूजर्स के लिए रियल टाइम में रिस्पॉन्स जनरेट करने की सुविधा के साथ पहले से ही आता है. फिलहाल, एंड्रॉइड ऐप के साथ जेमिनी पूरा रिस्पॉन्स टाइप करने के बाद ही पढ़ा जा सकता है. वहीं, रिसल टाइम में रिस्‍पॉन्‍स जनरेट करने के साथ चैटबॉट टाइपिंग के साथ लाइन्स पढ़ी जा सकेंगी. इसके साथ ही यूजर्स को पूरा रिस्पॉन्स जनरेट होने का इंतजार नहीं करना होगा.

म्यूजिक ऑप्शन के अलावा, यूजर को जेमिनी ऐप में सेटिंग के साथ डिफॉल्ट मीडिया प्रोवाइडर को सेलेक्ट करना होगा. किसी भी सर्विस को न चुने जाने पर यह खाली नजर आएगा.

इस दौरान यूजर अपने पसंद के मीडिया प्रोवाइडर को चुन सकेगा. जिसके बाद म्यूजिक सर्विस को उपयोग किया जा सकेगा. आपको बता दें कि अभी तक गूगल की तरफ से जेमिनी एंड्रॉइड ऐप में नए फीचर्स को लाए जाने की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

इसे भी पढ़े:-  UPPCL: इस बार गर्मी में नहीं झेलनी पड़ेगी बिजली कटौती की समस्‍या, सरकार ने बनाया मेगा प्‍लान  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *