Weather: यूपी समेत देश के कई राज्यों में हुई भारी बारिश, IMD का रेड अलर्ट जारी

Weather update today: यूपी समेत देश के कई राज्यों में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। उत्तर पश्चिम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड समेत पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत के ज्यादातर इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हुई। वहीं, यूपी में तेज हवा के साथ भारी बारिश का रिकार्ड दर्ज किया गया। जबकि मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक उत्तराखंड समेत 15 राज्यों में आंधी-तूफान व गरज चमक के साथ भारी बा‍रिश होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ और पुरवा हवाओं के आपस में टकराने से ऐसे स्थिति उत्‍पन्‍न हुई है।

17 सितंबर तक हल्की बारिश की संभावना
बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में सोमवार को हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट देखने के मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्‍ली में 17 सितंबर तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है, साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी देखी जा सकती है। वहीं, तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

 

बारिश से कई सड़के प्रभावित

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते लखनऊ-कानपुर हाईवे पर उन्नाव के पास 10 किमी लंबा जाम लगा। जिससे सैकड़ों वाहन घंटों फंसे रहे। वहीं, उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में बीते दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जगह-जगह भूस्खलन होने और मलबा आने से जिले में 12 सड़कें बंद हैं। हालांकि, चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क खुलने से कुछ राहत मिली है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *